shishu-mandir

सैल्यूट: बोर्ड परीक्षार्थियों को गणित की निशुल्क ट्यूशन दे रहे हैं दिव्यांग शिक्षक राजीव शर्मा

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

कोटद्वार:- देवभूमि उत्तराखंड के दिव्यांग शिक्षक राजीव शर्मा बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों को घर पर ही गणित का ट्यूशन दे रहे हैं. कोटद्वार सिगड्डी में राजीव कक्षा 10 के विद्यार्थियों को वह घर पर ही गणित का ट्यूशन दे रहे हैं. राजीव के इस पहल की चारों ओर सराहना हो रही है.

new-modern
gyan-vigyan

बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी निर्धन छात्र छात्राओं के लिए हमेशा चुनौतीपूर्ण रहती है. आर्थिक तंगी उन्हें महंगे ट्यूशन फीस देने मे बाधा बनकर सामने आती है.

saraswati-bal-vidya-niketan


आज जहां इस कंपटीशन के दौर में जहां ट्यूशन महंगा हो गया है, आम ट्यूशन पढ़ाने वाले और कोचिंग सेंटर जहां एक विषय के 300 से 400 रुपया महीना छात्रों से ट्यूशन फीस ले रहे हैं, वही सिगड्डी क्षेत्र के गरीब छात्रों को बोर्ड परीक्षा की घर पर निशुल्क ट्यूशन दी जा रही है और इसका बीड़ा उठाया है दिव्यांग शिक्षक राजीव शर्मा ने.


पूरे फरवरी माह तक राजीव शर्मा अपने सिगड्डी स्थित घर में कक्षा 10 के छात्रों को गणित का ट्यूशन निशुल्क उपलब्ध करा रहे हैं जिससे छात्रों को महंगे ट्यूशन के लिए अन्यत्र कोचिंग सेंटरों पर ना जाना पड़े और उन्हें राजीव शर्मा के अनुभव का भी लाभ मिल सके.


इससे पूर्व भी राजीव शर्मा शीतकालीन अवकाश में भी गणित की एक्स्ट्रा क्लास संचालित कर चुके हैं और उनका हर वर्ष का यही लक्ष्य रहता है कि वे अधिक से अधिक बच्चों को गणित के लिए तैयार कर सकें. पूर्व में अपने उत्कृष्ट कार्य के लिए राज्य पुरस्कार भी हासिल कर चुके हैं.


उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें.
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1