आचार संहिता के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली बैठक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा। लोकसभा चुनावों के लिए के लिए प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद जिला निवार्चन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने निवार्चन कार्यो को सम्पन्न कराने में नियुक्त समस्त अधिकारियों की एक बैठक निर्वाचन कन्ट्रोल रूम सभागार में ली। बैठक मंे उन्होंने बूथ संख्या का स्पष्ट निर्धारण, प्रशिक्षण ईवीएम/वीवीपैट की सुरक्षा, विभिन्न कमेटियों में विशेषज्ञों की नियुक्ति, यातायात चार्ट, बूथ के भौतिक निरीक्षण, पर्यवेक्षकों के साथ लाइजन आफिसरों की तैनाती, अनुमति के लिए सिंगल विंडो सिस्टम की विस्तृत जानकारी ली।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि यदि किसी भी अधिकारी के स्तर पर कोई कार्य किया जाना शेष है तो उसको अतिशीघ्र पूर्ण कर लिया जाय। उन्होने सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये कि जो रूटचार्ट पोंिलंग पार्टियों हेतु तैयार किया गया उसे अन्तिम रूप देकर यथा शीघ्र प्रस्तुत करें। उन्होने कहा कि मतदान की समय सीमा को देखते हुये रूटचार्ट को अन्तिम रूप दिय जाए। उन्होने निर्वाचन के दौरान जिला स्तर पर आदर्श आचार संहिता का उलघंन या अन्य किसी समस्या के लिए बनाये गये कंट्रोल रूम से आवश्यक जानकारी भी ली। उन्होंने एम0सी0एम0सी0 कक्ष का निरीक्षण किया उपस्थित कार्मिकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सभी विधानसभाओं के ए0आर0ओ0, सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट, पोलिंग आॅफिसर को भारत निवार्चन आयोग से प्राप्त दिशा निर्देशों से अवगत कराया। उन्होंने अधिकारियों से निष्पक्ष, सजग और सक्रिय रूप से अपने कार्यों का निर्वहन करने के निर्देश दिये।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी अधिकारियों द्वारा अभी तक कर ली गयी तैयारियों की भी समीक्षा की। बैठक में नोडल अधिकारी निर्वाचन, मनुज गोयल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी बी0एल0 फिरमाल प्रभारी आर्दश आचार संहिता के0के0 पन्त सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ezgif-1-436a9efdef
Joinsub_watsapp