डीडीए से जनता त्रस्त, सरकार मस्त— सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले दिया धरना, डीडीए को बताया औचित्यहीन

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा। जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति के सदस्यों ने चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क में धरना—प्रदर्शन किया। आक्रोशित सदस्यों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ezgif-1-436a9efdef


कांग्रेस नगरध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला ने कहा कि 90 फीसदी भू—भाग में बस चुके अल्मोड़ा शहर में प्राधिकरण को लागू किया जाना औचित्यहीन है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा नवम्बर 2017 में बिना जनता को विश्वास में लिए यह तुगलकी फरमान पर्वतीय क्षेत्र में लागू कर दिया। प्रदेश सरकार के इस फैसले से जनता त्रस्त है।

https://uttranews.com/ghughutiya-tyohar-kawwo-ka-aahvan-karne-wala-anokha-tyohar/

रौतेला ने कहा कि शहरी क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों की जनता भी इस जनविरोधी प्राधिकरण से बेहद परेशान है। ग्रामीण क्षेत्रों की जनता सड़कों के किनारे अपना व्यवसाय खोल रोजगार करती थी। परन्तु इस जनविरोधी प्राधिकरण के कारण लोग इससे वंचित हो गए है।

कहा कि प्राधिकरण के नाम पर प्रशासन सिर्फ लोगो को नोटिस देने का कार्य कर रहा है। जिससे जनता में भय का माहौल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनहित में तुरन्त इस जनविरोधी प्राधिकरण को समाप्त करे जिससे जनता को राहत मिल सके।

धरना समाप्ति के बाद अंत में समिति की सक्रिय सदस्य लीला खोलिया के पति साहित्यकार स्व. भानू खोलिया के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक सभा आयोजित की गई। धरने की अध्यक्षता उत्तराखंड पूर्व सैनिक लीग के पूर्व अध्यक्ष पीजी गोस्वामी तथा संचालन कांग्रेस जिलासचिव दीपांशु पांडेय ने किया।

धरने में कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडेय, हेम चन्द्र जोशी, दिनेश जोशी, कांग्रेस जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, कांग्रेस जिला सचिव दीपांशु पान्डेय, आनन्दी वर्मा, हर्ष कनवाल, उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी, केशव दत्त पान्डेय, विमला, राजू गिरी, चन्द्र कान्त जोशी, सभासद हेम तिवारी, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, लीला खोलिया, विनोद तिवारी आदि मौजूद थे।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….

Joinsub_watsapp