shishu-mandir

देश को एनआरसी की नहीं एनआरयू की जरूरत,युंका बनाएगी राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

यहां देखें वीडियो

new-modern
gyan-vigyan
nirmal rawat

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा— युवक कांग्रेस अपने राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर देश में राष्ट्रीय स्तर पर बेरोजगारी रजिस्टर बनाएगी, बेरोजगारों को केवल एक नंबर पर मिस्ड कॉल देनी होगी.इनकी संख्या एकत्र कर केन्द्र सरकार को भेजी जाएगी.

must read it

युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष निर्मल रावत ने पत्रकार वार्ता में अपने कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय और प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर युंका राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्ट्रर (nru) तैयार करेगी जिसे केन्द्र सरकार को सौंपा जाएगा.

must read it

उन्होंने कहा कि देश जिस परिस्थिति से अभी गुजर रहा है वहां गरीबी,बेरोजगारी और मंदी मुख्य समस्या है लेकिन इस प्रकार के ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटकार देश में एनआरसी (nrc)लागू किया जा रहा है, जिसका पूरे देश में विरोध हो रहा है. उन्होंने कहा कि बेहतर होता केन्द्र सरकार इतनी मुस्तैदी बेरोजगारों के हित में दिखाती.

must read it

उन्होंने कहा कि उक्त जटिल समस्या की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए युंका बरोजगारी रजिस्टर तैयार करेगी जिसके लिए युवाओं के बीच संगठन जाएगा और बेरोजगारों से विचार विमर्श कर रजिस्टर तैयार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी रजिस्टर में आने के लिए बेरोजगारों को 8151994411 नंबर पर मिस कॉल(missed call) देनी होगी. जिससे बेरोजगार पंजीकृत हो जाएगा और यह सूची केन्द्र सरकार को सौंपी जाएगी.
इस मौके पर उनके साथ युंका ​जागेश्वर विस अध्यक्ष ललित सतवाल,संजीव कर्मयाल, सुनील जोशी आदि मौजूद थे.