corona virus : उत्तराखण्ड के इस शहर में अब 1 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

काली कुमाऊं सहयोगी

holy-ange-school

लोहाघाट । लॉक डाउन 3 के शुरू होने के बाद से बाजार कुछ सीमित समय के लिये खोल दिये गये है। इसके बावजूद भीड़ कम होने का नाम नही ले रही है।

ezgif-1-436a9efdef

इन दिनों छुटपुट सामान से लेकर बैंकों के कामकाज के लिए बाजार में भीड़ जुटने से असहजता हो रही है। इस संबंध में नगर पंचायत की ओर से लोगों से सहयोग बनाये रखने की अपील की गयी है। लोहाघाट नगर में अब तक साप्ताहिक अवकाश को छोड़कर शाम चार बजे तक बाजार खुल रहा था।

नगर पंचायत सभागार में व्यापार संघ पदाधिकारियों और नगर पंचायत लोहाघाट के बीच आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में बाजार में बढ़ती हुई भीड़ को कम करने को लेकर भी गहन मंथन किया गया। बैठक में व्यापार संघ अध्यक्ष भैरव राय, भूपाल मेहता, प्रकाश जोशी, सतीश मुरारी, कीर्ति बगौली, महेश सिंह, विपिन शर्मा, हेम पुनेठा, दीपक जोशी, सभासद नवीन नाथ गोस्वामी आदि मौजूद रहे।

corona virus shops in this city of Uttarakhand will open till 1 pm

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद लाल वर्मा ने कहा कि रोकथाम के लिहाज से काली कुमाऊं के लोहाघाट नगर के व्यापारियों की ओर से दुकान खोले जाने के समय में परिवर्तन किया गया है। बताया कि मंगलवार से प्रतिदिन मात्र छह घंटे दुकानें खोलने का निर्णय लिया है। कोविड 19 से बचाव और सावधानियों के मद्देनजर काली कुमाऊं लोहाघाट बाजार को सुबह सात से दोपहर एक बजे तक खोले जाने का निर्णय लिया गया है।

इधर व्यापार संघ ने भी लोगों से सहयोग की अपील करते हुए लोग फिजिकल डिस्टेंसिगं का पालन करते हुए ही खरीददारी करे। व्यापार संघ अघ्यक्ष भैरव राय ने कहा है कि सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक ही व्यवसायिक प्रतिष्ठान खोले जाएंगे। उन्होने व्यापार संघ की ओर से लोगों से खरीदारी करते समय संयम बरतने की अपील की है।

Joinsub_watsapp