shishu-mandir

कोरोना से जंग(Corona to Rust): अल्मोड़ा बेस अस्पताल में ओपीडी की गई बंद अस्पताल को बनाया कोरोना अस्पताल,सांसद ने दिए 20 लाख

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा में अभी स्थिति सामान्य,जागरुकता ही बचा सकती है कोरोना(Corona to Rust) से

saraswati-bal-vidya-niketan
Corona to Rust

अल्मोड़ा:23 मार्च—अल्मोड़ा में जिला प्रशासन ने कोरोना(Corona to Rust) को लेकर सतर्कता बढ़ा दी है। जिला प्रसाशन ने अल्मोड़ा जिले के बेस अस्पताल की ओपीडी बंद करते हुए इसे कोरोना हाँस्पिटल बना दिया है.

Corona to Rust

डीएम नितिन भदौरिया ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सोमवार को बेस हॉस्पीटल का निरीक्षण किया।

डीएम ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के 120 वार्ड के अस्पताल को ही कोरोना हाँस्पिटल(Corona to Rust) बनाया गया है। उन्होंने बताया कि बेस अस्पताल में ओपीडी बंद कर जिला अस्पताल में करने के आदेश दिये गए हैं।

इधर जिले में पिछले 1 माह में 100 से अधिक लोग विदेश यात्रा से लौटे हैं जिन पर प्रशासन लगातार संपर्क बनाये हुऐ है। विदेश से लौटे हर व्यक्ति पर प्रशासन की नजर है और पकड़ में आने वाले व्यक्ति को होम क्वारेंटाइन रहने को कहा जा रहा है। जगह जगह पर टीम बाहर से आने वालों में गहन निगाह रखे हुए है.

जिला अधिकारी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाएगी. उन्होने प्रमुख चिकित्साधीक्षक को आवश्यक तैयारिया व उपकरण रखने हेतु निर्देशित किया साथ ही कहा कि किसी भी प्रकार के उपकरण व अन्य जरूरत की वस्तुओं की आवश्यकता हो तो उसे क्रय कर लिया जाय.

उन्होने कहा कि आइसोलेशन वार्ड की साफ-सफाई व सैनेटाईज किया जाय साथ ही पूरे प्रोटोकाल का पालन किया जाय. इसके अलावा जिला अधिकारी ने अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए चिकित्सालय के अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

जिला अधिकारी ने बताया कि बेस चिकित्सालय में आज से ओपीडी को बन्द करते हुए ओपीडी को जिला चिकित्सालय में स्थानान्तरित किये जाने के निर्देश दिये गये है, जिससे बेस चिकित्सालय में कोरोना से सम्बन्धित मरीजों का ईलाज किया जा सकें.

जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में जनपद में कोई भी कोरोना से संक्रमित मरीज नही है. इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सविता हयांकि, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. योगेश पुरोहित, पीएमएस बेस डा. एचसी गढ़कोटी, प्राचार्य मेडिकल कालेज डा0 आरजी नौटियाल के अलावा अन्य चिकित्सा विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

इधर डीएम ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने हेतु अल्मोड़ा पिथौरागढ के सांसद अजय टम्टा द्वारा जनपद अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत व पिथौरागढ़ हेतु कुल 20 लाख रूपये अपने सांसद निधि से दिये है, जिसमें से जनपद अल्मोड़ा हेतु सांसद निधि से 5 लाख रूपये मिलेंगे.

कोरोना के आंकड़े इस बेबसाईट में देखें— अफवाहों से बचें

https://www.worldometers.info/coronavirus/#countries