shishu-mandir

अल्मोड़ा में कोरोना पॉजीटिव(corona positive) मिलने के बाद प्रशासन ने उठाए कई कदम,16 सैंपल भेजे जांच को प्रभावित क्षेत्र के कई मुहल्लों को किया सील

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा:06 अप्रैल-रानीखेत में एक दिल्ली से लौटे एक जमाती का कोरोना सैंपल पॉजीटिव(corona positive) आने के बाद प्रशासन ने कड़े कदम उठाए हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिला प्रशासन ने संबंधित क्षेत्र के कई मुहल्लों को सील कर दिया है वहीं 16 लोगों के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेज दिए हैं। मुहल्लों के सभी प्रवेश और निकासी द्वार सील कर दिये जाने से 120 परिवारों से बिना अनुमति कोई नहीं मिल पाएगा।

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि विगत दिनों निजामुद्दीन मरकज नई दिल्ली में तबलीगी जमात से लौटे 4 व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण के संदिग्ध के दृष्टिगत रानीखेत में क्वारेनटाईन किया गया था।

उन्होंने बताया कि चारों के सैम्पल जांच हेतु हल्द्वानी भेजे गये थे जिसमें से 3 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव व 1 संदिग्ध व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आयी हैं।

कोरोना पाॅजिटिव व्यक्ति को अल्मोड़ा बेस चिकित्सालय में स्थित कोरोना चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहाॅ चिकित्सकों की देखरेख में उसका उपचार किया जा रहा हैं। फिलहाल व्यक्ति में बुखार, खांसी व सांस लेने में दिक्कत आदि के लक्षण नही है।


जिला अधिकारी ने बताया कि उक्त कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये लोगों की पहचान कान्टेक्ट ट्रेसिंग के माध्यम से कराते हुये उसके सम्पर्क में आये सभी 16 लोगो को रानीखेत में क्वारेनटाईन कराते हुये उनके सैम्पल जाॅच हेतु सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी भेज दिये गये है।

उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के निवास क्षेत्र रानीखेत स्थित सुदामापूरी, जामा मस्जिद कालोनी, खुरेषीयन काॅलोनी के 6 प्रवेष-निकास द्वार को प्रषासन व पुलिस द्वारा सील कर दिया गया है उक्त क्षेत्र से कोई व्यक्ति बिना अनुमति के अन्दर एवं बाहर न जा सकेगा।

उन्होने बताया कि उक्त क्षेत्र में लगभग 120 परिवार निवास कर रहे है जिस हेतु कन्टेन्मेन्ट रणनीति के अन्तर्गत 3 मेडिकल टीम प्रतिदिन निवासरत लोगों की मेडिकल जाॅच करेंगी।