shishu-mandir

Corona effect: कोरोना वायरस के चलते आईपीएल (IPL) पर फिरा पानी, अनिश्चितकाल के लिए टला

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क, 15 अप्रैल 2020
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) के दहशत के बीच दुनिया की सबसे महंगी लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को अनिश्चिकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. लॉक डाउन (Lock down) बढ़ने और बीसीसीआई (BCCI) के पास कोई नया प्लान नहीं होने की वजह से यह निर्णय लिया गया है.

saraswati-bal-vidya-niketan

देशभर में कोरोना वायरस (Corona virus) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस महामारी से बचाव के लिए देशव्यापी लॉकडाउन (Lock down) 19 दिनों के लिए यानि 3 मई तक बढ़ा दिया गया है.

ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ने भी बड़ा फैसला लेते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. बुधवार यानि आज इसका आधिकारिक एलान कर दिया गया है.

इस बार आईपीएल (IPL) 29 मार्च से 24 मई के बीच खेले जाना था. BCCI के सूत्रों के मुताबिक आईपीएल (IPL) को रद्द करने पर 3000 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. ज्ञात हो कि महाराष्ट्र समेत कई और राज्यों ने भी आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल उठाए थे.

बताते चले कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने IPL को लेकर बड़ा बयान दिया था. सौरव गांगुली ने कहा था कि मौजूदा हालात में इस पर सोचा भी नहीं जा सकता है. आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्‍ला ने भी इसके आशंका की संकेत देते हुए नजर आएं थे.

बीसीसीआई अधिकारी ने आईपीएल टीमों को टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने की जानकारी दी. बीसीसीआई ने आठों फ्रेंचाइजी और प्रसारकों सूचित करते हुए कहा कि लीग स्थगित की जा रही है, रद्द नहीं.