shishu-mandir

खुशखबरी : कार्बेट पार्क पर्यटकों के लिये खुला

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बिजरानी गेट से हुआ कार्बेट का पर्यटन सत्र शुरु

रामनगर। कार्बेट नेशनल पार्क में इस साल के पर्यटन सत्र का शुभारम्भ सोमवार को शीतकालीन सत्र के साथ पार्क के बिजरानी गेट से हुआ। उत्साहित सैलानियों की जिप्सियां तड़के ही गेट पर पहुंच गईं, जहां औपचारिकताओं को बाद उन्हें पार्क के प्रवेश दिया गया। पार्क की बिजरानी रेंज के वन क्षेत्राधिकारी राजकुमार ने गेट पर लगे रिबन को काटकर पर्यटन सत्र का औपचारिक शुभारम्भ करते हुये हरी झण्डी दिखाकर जिप्सियो को पार्क में प्रवेश कराया।
पहले दिन दोनो पालियो में साठ जिप्सियो में सवार सैंकड़ो सैलानियो ने पार्क की नैसर्गिक सुन्दरता को निहारते हुये वन्यजीवो के दर्शन किये। 15 जून के बाद से बंद पड़े कार्बेट नेशनल पार्क के बिजरानी गेट पर सोमवार की सुबह सैलानियो की चहल-पहल हुई। पार्क के सटे क्षेत्रो के रिसोर्ट में ठहरे सैलानी जिप्सियों में सवार होकर सुबह ही पार्क के बिजरानी जोन के आमडंडा गेट पर पहुंच गये। जहां पर परमिट आदि की औपचारिकता पूरी करने के बाद पार्क प्रशासन द्वारा तीस जिप्सियो को पार्क में प्रवेश दिया गया।
उत्साहित सैलानियों ने बिजरानी जोन के विभिन्न क्षेत्रो में वनो की सुन्दरता के साथ ही कई वन्यजीवो की अठखेलियो का आनन्द लिया। बिजरानी रेंज के रेंजर ने बताया कि सुबह व शाम की दोनो पालियो में साठ जिप्सियो को पार्क में प्रवेश दिया गया है। सभी सैलानी पार्क भ्रमण के बाद प्रसन्न दिखाई दिये।