shishu-mandir

हार्ट केयर यूनिट को लेकर कांग्रेसजनों ने दिया धरना, विधायक व प्रदेश सरकार के ​खिलाफ की जमकर नारेबाजी, प्रदेश सरकार से अनुबंध बढ़ाये जाने की उठाई मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। कुमाउं की एकमात्र हार्ट केयर यूनिट के बंद होने के विरोध में कांग्रेसजनों ने आज नगरध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला के नेतृत्व में बेस हार्ट केयर यूनिट में धरना दिया। इस दौरान प्रदेश सरकार व स्थानीय विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही सरकार से इस तरह के ​जनविरोधी निर्णय नहीं लेने तथा हार्ट केयर के दोबार संचालन के लिए अनुबंध बढ़ाये जाने की मांग की।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बेस हार्ट केयर यूनिट के पास धरना दिया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि स्थानीय विधायक ने मामले में ​सक्रियता दिखाई होती तो आज हार्ट केयर यूनिट बंद नहीं होती। कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने पर्वतीय क्षेत्र की जनता को इसका हार्ट केयर यूनिट का लाभ मिल सके इस उद्देश्य के साथ इसकी स्थापना की गई थी। लेकिन वर्तमान सरकार एक के बाद एक जनविरोधी निर्णय लेकर लोगों को मूलभूत अधिकारों से वंचित कर रही है। कुमाउं की इस जीवन दा​यिनी संजीवनी के बंद होने से जहां लोगों को बड़े शहरों का रूख करना पड़ेगा वही आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ेगा। वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार जनविरोधी निर्णय लेना बंद करे और हार्ट केयर यूनिट के दोबारा संचालन के लिए अनुबंध बढ़ाये ताकि पहाड़ के लोगों को घर के नजदीक स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सकें। धरन में हर्ष कनवाल, महेश चंद्र, प्रताप सत्याल, विनोद वैष्णव, राधा बिष्ट, राधा बंगारी, लीला जोशी, भूपेंद्र भोज, परितोष जोशी, संजय दुर्गापाल, राजीव कर्नाटक, दीपांशु पांडे, तारा चंद्र जोशी, मुकेश नेगी, हेम तिवारी, कुंदन नेगी, सुरेंद्र टम्टा, हाजी नूर खान, मदन डांगी समेत कई कांग्रेसजन मौजूद थे।

new-modern
gyan-vigyan