बढ़ती आपराधिक घटनाओं के खिलाफ गरजे कांग्रेसी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ में वाहन चोरी अराजकता के विरोध में यूथ कांग्रेसी सड़क पर उतरे

holy-ange-school


पिथौरागढ़। युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जुलूस निकालकर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और शहर में पिछले कुछ समय से बढ़ आपराधिक घटनाओं पर गहरा रोष जताया। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर इन घटनाओं पर अंकुश लगाने और लोगों के मन में व्याप्त डर के वातावरण को समाप्त करने की मांग की।

ezgif-1-436a9efdef


जिला व पुलिस प्रशासन से ठोस कदम उठाने की मांग


युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर के नेतृत्व युवाओं ने कलक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद यूथ कांग्रेसी जिलाधिकारी से मिलने गए लेकिन उनके बैठक में व्यस्त होने के कारण वह डीएम कार्यालय के बाहर ही धरना देकर बैठ गए। कुछ देर बाद एसडीएम सदर तुषार सैनी मौके पर पहुंचे। यूथ कांग्रेस नेता महर ने कहा कि शांत वातावरण वाले पिथौरागढ़ शहर में पिछले कुछ समय से लोगों की गाड़ियां चोरी होने, उनके शीशे तोड़ देने तथा महिलाओं के साथ दुर्व्यहार की घटनाएं बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ नगर में पूर्व विधायक मयूख महर द्वारा अनेक सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे, जिससे आपराधिक व गलत प्रवृत्ति के लोगों में डर बना हुआ था, लेकिन अब अधिकांश कैमरे या तो चोरी हो चुके हैं या खराब हालत में हैं। ऐसे में चोरी आदि की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। लेकिन दूसरी ओर प्रशासन गैर जिम्मेदार बना हुआ है, जबकि पुलिस और प्रशासन को इस तरह की बढ़ती घटनाओं पर जनता को जवाब देना चाहिए जिससे कि ऐसे तत्वों की वजह से बढ़ रहे भय के वातारण को खत्म किया जा सके और आपराधिक तत्वों पर लगाम लग सके।
उन्होंने शीघ्र प्रशासन से इस मामले में उचित कदम उठाने की मांग की, जिस पर एसडीएम उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया और जिलाधिकारी को समस्या से अवगत कराने की बात कही। प्रदर्शन में अमित कुमार, राजू नेगी, सोनू वल्दिया, जितेंद्र सिंह भंडारी, राजू बिष्ट, दीपक सिंह, विजन धर्मशक्तू, पारस सिंह, प्रकाश देवली, अमित जोशी, नीरज जोशी, करन सिंह, शुभम बिष्ट, कमल चंद, नवीन सिंह, आनंद धामी, हर्षित जोशी, सूरज सिंह महर, लवी महर और कोमल सिंह समेत अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।

Joinsub_watsapp