मुख्यमंत्री के ‘आपका बजट आपका सुझाव’ कार्यक्रम हेतु कंप्यूटर बेरोजगार संघ भेज रहा है सुझाव, साथ ही सभी सांसदों, विधायकों आदि को भी पत्र और ईमेल

आगामी 8 फरवरी को फेसबुक लाइव के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा ‘आपका बजट आपका सुझाव’ कार्यक्रम 2020 का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कंप्यूटर बेरोजगार संघ ने बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग करने की बात कही है। संगठन का आगामी बजट के लिए सुझाव है कि सरकार उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा में कम्प्यूटर विज्ञान विषय को हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट स्तर पर नियमित विषय के रूप में प्रारम्भ करते हुए विद्यालयों को आधुनिक बनाने के लिए बजट का प्रावधान करें, जिससे सरकारी विद्यालयों में छात्र संख्या बढ़ेगी, उत्तराखंड के गरीब मध्यम वर्ग के छात्र छात्राओं को मुफ्त आधुनिक कम्प्यूटर शिक्षा मिलेगी, केन्द्र सरकार के डिजिटल इंडिया एवं कौशल विकास कार्यक्रम को मजबूत आधार मिलेगा, छात्रों में वैज्ञानिक विचार उत्पन्न होंगे जिससे शोध को बढ़ावा मिलेगा तथा छात्र छात्राओं को स्वरोजगार का विकल्प मिलेगा जिससे उत्तराखंड से पलायन को भी रोका जा सकेगा।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पुनीत वर्मा का कहना है कि आज के समय में कंप्यूटर की उपयोगिता सभी क्षेत्रों में है परन्तु इतना महत्वपूर्ण विषय होने के बावजूद भी कंप्यूटर विज्ञान अभी तक उत्तराखंड के सरकारी हाईस्कूल/इंटरमीडिएट कॉलेजों में अनिवार्य/नियमित विषय के रूप में स्थापित नहीं किया गया है। कहा कि उत्तराखंड की राज्यपाल महोदया, सभी सांसदों, विधायकों और गणमान्य व्यक्तियों को पत्र और ईमेल भेजकर भी विद्यालयी शिक्षा में हाईस्कूल/इंटरमीडिएट कक्षाओं में कम्प्यूटर विज्ञान को अनिवार्य विषय बनाने की मांग की जा रही है। पूर्व में भी संगठन ने विभिन्न माध्यमों यथा- ज्ञापन देकर, आनलाईन सुझाव फार्म, ईमेल, सोशियल मीडिया आदि के द्वारा सरकार तक इस मुद्दे को पहुंचाया है।

संगठन अध्यक्ष ने अपना मोबाइल नंबर- 9412306530 प्रसारित कर उत्तराखंड के सभी कम्प्यूटर प्रशिक्षित लोगों से संगठन में जुड़कर अच्छे सुझाव देने के लिए आमंत्रित भी किया है। संगठन का उद्देश्य पहाड़ों से पलायन रोक कर उत्तराखंड को आईटी हब बनाना है जिससे नई पीढ़ी को अच्छा भविष्य मिल सके और पहाड़ के युवाओं की जवानी राज्य के विकास में सहयोग कर सके।

%d bloggers like this: