Community employment
Share Article

"

WhatsApp Image 2020 06 11 at 2.19.51 PM
https://uttranews.com/wp-content/uploads/2020/06/IMG-20200525-WA0035.jpg

Development livelihood started under community employment. Pickle making has so far been made of six and a half quintals of garlic.

see video

अल्मोड़ा: 29 मई 2020— हवालबाग में संचालित​ विकास आजीविका स्वायत्त सहकारिता के समूह सदस्य सामुहिक रोजगार(Community employment) के तहत लहसुन का अचार बना रही है.

see video here

Community employment

संस्था लॉक डाउन के दौरान अपने समूह से जुड़ी महिलाओं के आजिविका सुधार के लिए स्वालंबन का यह कार्य किया है. आजीविका सहयोग परियोजना द्वारा संचालित विकास आजीविका स्वायत्त सहकारिता की ओर से यह कदम उठाया है.

Community employment

लॉक डाउन जहाँ इस समय लोग बेरोजगारी झेल रहे थे. वहीं सहकारिता द्वारा लोगों को रोजगार दे कर उन्हें राहत दी गयी. सहकारिता द्वारा 6.40 कुन्तल स्थानीय लहसुन क्रय किया गया.

must read it

जिसे छिलाई का 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से लोगों को मेहनताना दिया गया. जिसे लोगों में काफी उत्साह भी था. लोगों का कहना है की परियोजना द्वारा सहकारिता में स्थापित फल प्रसंस्करण यूनिट इस हवालबाग क्षेत्र के लिए एक मील का पत्थर साबित हो रही है.

विकास आजीविका के समन्वयक दिनेश पंत ने बताया कि यह कार्य प्रभागीय परियोजना प्रबंधक कैलाश चन्द्र भट्ट की देख रेख में पूर्ण किया गया.

इस कार्य में सहयोग करने में सहकारिता अध्यक्षा मुन्नी मुस्यूनी, आजीविका समन्वयक दिनेश पन्त, आजीविका सुगमकर्ता हेमा बिष्ट, उमा नेगी, मंजू नेगी द्वारा भी योगदान दिया गया.

Join WhatsApp & Telegram Group

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Telegram Channel ज्वाइन करें।
Join Now

अपील प्रिय पाठकों उत्तरा न्यूज शुभचिंतकों की मदद से संचालित होता है। यदि आप भी चाहते है कि खबरें दबाब से मुक्त हो तो आप भी इस मुहिम में आर्थिक मदद देकर भागीदारी करें। आपकी यह मदद वैकल्पिक मीडिया के हाथों को मजबूत करेगी। Click Here


Share Article