shishu-mandir

रानीखेत में बाल कलाकारों ने किया धार्मिक झॉकियों का प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

रानीखेत सहयोगी— रानीखेत-कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर नगर व आस पास के मंदिरो में भगवान कृष्ण सहित अन्य देवी देवताओं के दर्शन के लिये श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। इस दौरान मंदिरो में विशेष सजावट के साथ ही भजन कीर्तनो का दौर जारी रहा। वहीं दुकानो में कृष्ण की लीलाओं पर आधारित सामान खरीदने वालो की भीड़ रही।
इससे पूर्व गुरुवार को नगर के अनेक स्थानों में बाल कलाकारों द्वारा रात्री में सजीव झाकियां प्रदर्शित किया गया। नगर में बनने वाली झॉकी कार्यक्रम का समापन 25 अगस्त को विशाल डोले के साथ समपन्न होगा।

new-modern
gyan-vigyan


कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर नगर के पंचेश्वर महादेव, राम मंदिर, झूलादेवी, मनकामेश्वर सहित आस पास के मंदिरो में श्रद्धालुओं द्वारा भगवान के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया गया। नगर की दुकानों में लोगों द्वारा कृष्ण की लीलाओ पर आधारित सजे सामान की जमकर खरीददारी की। जिसमे मटकी, मुकुट,मोर पंख, झुला आदि प्रमुख है। शिव मंदिर धर्मशाला कमेटी के झॉकी प्रतियोगिता संयोजक अगस्त लाल ने बताया कि मंदिर मे भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव समारोह रात्री 12 बजे आयोजित होगा। उन्होने श्रद्वालुओ से अधिकाधिक संख्या मे पहुचकर भगवान के दर्शन कर पुण्य लाभ लेने व प्रशाद ग्रहण करने की अपील की एवं बताया कि पूर्व दिवस गुरुवार की रात्री नगर के जरुरी बाजार सहित अनेक स्थानो मे प्रभु क्लब,चेतना, महादेव व राधा कृष्ण सहित ग्यारह क्लबो के बाल कलाकारों द्वारा सजीव झॉकियों का प्रदर्शन किया गया। साथ ही बताया नगर मे बनने वाली सजीव झांकी कार्यक्रम का समापन 25 अगस्त को विशाल डोले के साथ समपन्न होगा।

saraswati-bal-vidya-niketan