shishu-mandir

छात्रवृत्ति घोटाला: अल्मोड़ा में एक और मुकदमा हुआ दर्ज, 14 लाख से ​अधिक की रकम का गबन करने का आरोप

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में एक के बाद एक परते खुलती जा रही है। एसआईटी की जांच में जनपद में एक और बड़ा गबन का मामला सामने आया है। इस बार एक यूनिवर्सिटी तथा बैंक प्रबंधक पर 14 लाख से अधिक की छात्रवृत्ति में गड़बड़झाला करने का आरोप लगा है। मामले में एसआईटी ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

जनपद में छात्रवृत्ति घोटाले से जुड़ा यह दूसरा मामला है। एसआईटी टीम के एसआई सुरेन्द्र सिंह रिग्वाल द्वारा बीते शुक्रवार यानि 10 जनवरी को कोतवाली रानीखेत में उपनिबन्धक मौनार्ड यूनिवर्सिटी हापुड़ उत्तर प्रदेश व शाखा प्रबन्धक इण्डियन ओवरसीज बैंक हापुड़ उत्तर प्रदेश तथा एक अन्य के विरुद्ध जिला समाज कल्याण कार्यालय अल्मोड़ा से प्राप्त छात्रवृत्ति की धनराशी के गबन के आरोप में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपियों पर 14,23080 रुपये को कुटरचित दस्तावेज तैयार कर आपराधिक षड़यंत्र करके गबन करने का आरोप है।

https://uttranews.com/almora-me-swami-vivekanand-swami-ji-in-almorabright-in-corner/

गौरतलब है कि छात्रवृत्ति घोटाला मामले में एसआईटी की ओर से इससे पहले कोतवाली अल्मोड़ा में नगर स्थित आर्य कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या पंकज लता व तत्कालीन प्रधान लिपिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों पर सरकारी पैसे का गबन करने का आरोप है। फिलहाल छात्रवृत्ति अनियमित्ता के सम्बन्ध में एसआईटी की जांच जारी है। जिसमें कई पर गाज गिरने की आशंका है।

एससी/एसटी/ओबीसी दशमोत्तर छात्रवृत्ति सम्बन्धी अनियमित्ताओं की जांच एसएसपी पीएन मीणा के पर्यवेक्षण में एसआईटी अरुण कुमार वर्मा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा, भूपेन्द्र सिंह वृजवाल प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत, एसआई नवीन चन्द्र जोशी कोतवाली अल्मोड़ा तथा एसआई सुरेन्द्र रिंग्वाल पुलिस कार्यालय अल्मोड़ा द्वारा की जा रही है।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….