shishu-mandir

उत्तराखंड कैबिनेट(cabinet) में आए 13 बिंदु : देवभूमि में मदिरा होगी सस्ती

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

जलनिगम और जलसंस्थान के एकीकरण(intgration) को बनी कैबिनेट (cabinet) की सबकमेटी

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

बार का लाईसेंस अब डीएम दे सकेंगे कैबिनेट(cabinet) बैठक में दी मंजूरी

must read it

cabinet,intration

देहरादून— मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में 13 बिंदु कैबिनेट(cabinet) में चर्चा की गई. 12 बिन्दुओं पर कैबिनेट की मुहर लगी जबकि एक पर सब कमेटी बनाई गई.

see it also

बैठक में बजट सत्र में 53 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट रखा गया. साथ ही बजट अभिभाषण को मंजूरी देते हुए 10 प्रतिशत से ज्यादा बढाया गया.
राज्यपाल के अभिभाषण पर भी कैबिनेट की मुहर लगाई.

see it also

बैठक में जलनिगम और संस्थान के एकिकरण(intgration) के लिए बनी कैबिनेट(cabinet) की सब कमेटी बनाई गई. यह कमेटी कृषि मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में बनायी गयी.बैठक में नर्सो की सीधी भर्ती के 1091 पदों भरने को मंजूरी दी गई.वहीुं उत्तराखंड चिकित्सा विभाग में ऑक्यूपेशनल थैरपी के लिए नियमावली को मंजूरी दी गई.

must read it

बैठक में राज्य योजना आयोग में पद बढ़ाते हुए 130 पद स्वीकृत किए गए, पहले 101 पद स्वीकृत थे.इस बैठक में उत्तराखंड राज्य नदीय तटीय विकास प्राधिकरण को समाप्त कर किया गया.परिवहन विभाग के ढांचे में 116 और पदों को मंजूरी दी गई.
वहीं नगर निगम हरिद्वार के 3522 गज लेहू पटेल की भूमि को किया गया आवसीय.

prakash ele 1
Teaching uplift

गैरसैण विकास परिषद के अध्यक्ष अब विधानसभा अध्यक्ष की जगह आवास विकास मंत्री अध्यक्ष होंगे.जबकि ब्रिडकूल में 2 पदों पर प्रतिनियुक्ति पर आए 2 लोगो को मर्ज करने का फैसला​ लिया गया.

awasiya vishvvidhyalaya
metro restaurent

बैठक में आबकारी नीति को मंजूरी मिली. नई नीति के तहत लाटरी के माध्यम से शराब की दुकानें आवंटित होंगे. इससे उत्तराखंड में शरब के दाम कम होंगे. वहीं बार का लाइसेंस अब डीएम दे सकेंगे, यह लाइसेंस 3 साल के लिए मिलेगा.
बैठक में मेक इन इंडिया प्रोग्राम में डिफेंस इक्विपमेंट पॉलिसी पर मुहर लगाई गई.इससे एरो स्पेस और रक्षा उपकरण का प्रोडक्शन होगा.

medical hall

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|