shishu-mandir

उत्तराखंड— क्वारंटीन नियम के उल्लंघन पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज(Satpal Maharaj) की मुश्किलें बढ़ी, हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
uttarakhand high court file photo

Cabinet Minister Satpal Maharaj’s troubles increased due to violation of Quarantine Rule

नैनीताल, 05 जून 2020
क्वारंटीन के नियमों के उल्लंघन पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj)
की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. हाईकोर्ट ने मामले में सतपाल महाराज से जवाब मांगा है. मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मंत्री के साथ ही राज्य सरकार, डीएम व एसएसपी देहरादून को भी नोटिस जारी कर तीन हफ्तों में जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है.

new-modern
gyan-vigyan

दरअसल, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) क्वारंटीन के नियमों का उल्लंघन कर कैबिनेट बैठक में सम्मलित हो गए थे. यही नहीं उन्होंने विधानसभा में भी भ्रमण किया. परिवार के सदस्यों में कोरोना की पुष्टि होने पर ए​हतियातन अन्य सदस्यों व स्टाफ के कोरोना टेस्ट लिए गए तो सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) उनके परिजन व स्टाफ समेत कुल 22 लोग कोरोना पॉजिटिव पाएं गए. जिससे हड़कंप मच गया.

saraswati-bal-vidya-niketan

कैबिनेट मंत्री के परिवार में कोरोना की पुष्टि होने के बाद कई अधिकारियों और मंत्रियों को भी क्वारंटीन होना पड़ा. अपनी इस लापरवाही से सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) विपक्ष के निशाने पर आ गए. क्वारंटीन के नियमों के उल्लंघन करने पर प्रदेशभर में जगह—जगह उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी थी.

मामले में देहरादून निवासी उमेश कुमार ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) के खिलाफ एफआईआर. जिसमें शुक्रवार यानि आज सुनवाई हुई.

कोर्ट ने सरकार से पूछा कि जब आम लोगों पर आइपीसी की धारा 188,307 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा किया जा रहा है तो मंत्री को क्यों बचाया जा रहा है. कोर्ट ने राज्य सरकार, डीएम व एसएसपी देहरादून को भी नोटिस जारी कर तीन हफ्तों में जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है.