shishu-mandir

सीएए(CAA) और एनआरसी(NRC) को लेकर पैदा की गई भ्रम की स्थिति ही दिल्ली दंगों(Delhi Riots) की वजह विहिप का दावा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

सीएए (CAA)और एनआरसी(NRC) का नागरिकता पर नहीं पड़ेगा कोई असर, केन्द्रीय मंत्री विजय शंकर तिवारी का दावा

अल्मोड़ा: 3 मार्च —विश्व हिन्दु परिषद के केन्द्रीय मंत्री विजय शंकर तिवारी ने कहा कि दिल्ली दंगों (Delhi Riots)की असली वजह सीएए (CAA)और एनआरसी(NRC) को लेकर देश भर में भ्रम फैलाया जाना भी है.

उन्होंने कहा कि एनआरसी(NRC) लागू होने पर किसी भी व्यक्ति के नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. जबकि पूरे देश में इसको लेकर भ्रम और गुमराह करने की स्थिति पैदा की जा रही है.

see it also

मंगलवार को एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में विहिप के केंद्रीय मंत्री तिवारी ने कहा कि देश में सीएए(CAA) और एनआरसी (NRC)को लेकर अराजक तत्वों की ओर से षड़यंत्र रच अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है.

must see it

उन्होंने कहा देश का माहौल खराब करने के लिए इन दिनों अराजक तत्व बेहद सक्रिय हो गए हैं. औरअफवाह फैला कर अपनी सियासत भी चमका रहे हैं. यही दिल्ली दंगों(Delhi Riots) की असल वजह भी है.

उन्होंने कहा कि सीएए(CAA) और एनआरसी (NRC)से भारत के किसी भी नागरिक की नागरिकता पर कोई खतरा नहीं है. कहा कि विहिप ने इसके लिए पूरे देश में जागरूकता अभियान चलाया.

see it also

उन्होंने अपनी ओर से साफ किया कि सीएए(CAA) केवल उन पर लागू होगा जो अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक आधार अल्पसंख्यक होने के चलते भारत पहुंचे और उन्हें नागरिकता दी जानी है.

prakash ele 1

यह भी कहा कि अभी तक एनआरसी(NRC) के लिए कोई भी नियमावली नहीं बनी है. ऐसे में देश में भ्रम की स्थिति पैदा करना ठीक नहीं है.

medical hall

इस मौके पर उनके साथ यहां विहिप के जिला अध्यक्ष मंगल सिंह बिष्ट, रनदीप सिंह पोखरिया,शेर सिंह मलाड़ा आदि मौजूद थे.

awasiya vishvvidhyalaya

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..

आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1

TAGGED: , , ,