shishu-mandir

सरकार की HOPE (helping out people everywhere) योजना के साथ करें भविष्य निर्माण, मिलेंगे रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

उत्तरा न्यूज डेस्क, 20 मई 2020
कोरोना वायरस के कारण हुए नुकसान से उबरने के लिए उत्तराखंड राज्य नित्य नए प्रयोग कर रहा है। इसी क्रम में उत्तराखंड राज्य सरकार राज्य के कुशल और अकुशल युवाओं का डाटा बेस बनाकर डाटा बेस के आधार पर रोजगार/स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाने का प्रयास कर रही है जिसे HOPE (helping out people everywhere) योजना नाम दिया गया है। यह योजना पूर्व में घोषित ‘मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना’ के साथ जुड़कर अच्छे परिणाम दे सकती है।

new-modern
gyan-vigyan

HOPE पोर्टल पर दी गई जानकारी के अनुसार इस पोर्टल के माध्यम से उत्तराखण्ड के ऐसे युवा जो विभिन्न राज्यों एवं उत्तराखण्ड में कुशल पेशेवर Skilled professional हैं तथा वर्तमान में किसी न किसी संस्थान में कार्य कर रहे हैं या जो उत्तराखण्ड में कौशल विकास विभाग के माध्यम से प्रशिक्षण लेना चाहते हैं, ऐसे युवाओं के लिए यह पोर्टल एक सेतु के रूप में कार्य करेगा।

रोजगार तलाश रहे व्यक्ति उत्तराखंड सरकार की इस योजना HOPE हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए आपको अधिकारी वेबसाइट पर जाकर आवश्यक जानकारी प्रदान करनी होगी।

ऐसे करें अपना पंजीकरण- यहां क्लिक करें HOPE योजना संबंधित अधिक सहायता हेतु राज्य सरकार के टोल फ्री नंबर 1905 पर कॉल या [email protected] पर ईमेल किया जा सकता है।