बजट सत्र: सदन में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती (Forest guard exam) परीक्षा व बेरोजगारी (Unemployment) मुद्दा गरमाया, कांग्रेस विधायकों ने वेल में पहुंचकर किया हंगामा

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

बेरोजगारी (Unemployment) व फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा (Forest guard exam) पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

Screenshot-5

चमोली(गैरसैंण)। गैरसैंण विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन की शुरूआत भी हंगामे के साथ हुई। सदन में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा (Forest guard exam) व बेरोजगारी (Unemployment) के मुद्दें पर ​कांग्रेस ने सरकार को घेरा। साथ ही कांग्रेस विधायकों ने वेल में पहुंचकर जमकर हंगामा काटा।

holy-ange-school
prakash ele 1

सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही आरंभ हो गई है। इस समय प्रश्नकाल काल चल रहा है। विधानसभा सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायकों ने फारेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा (Forest guard exam) के मामले पर सरकार को घेरा। साथ ही वेल में पहुंचकर हंगामा किया। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदेयश ने कहा कि सरकार निष्पक्ष फॉरेस्‍ट गार्ड भर्ती परीक्षा (Forest guard exam) कराने में असफल रही है। इसे नियम-58 में सुनने के आश्वासन पर विपक्षी विधायक माने।

ezgif-1-436a9efdef

इस समय प्रश्न काल में श्रम मंत्री हरक सिंह श्रमिकों को दी जाने वाली सुविधाओं पर विपक्ष व सत्ता पक्ष के विधायकों के सवालों का जवाब दे रहे।

बताते चले कि पिछले वर्ष 48663 करोड़ और फिर 2533 करोड़ का अनुपूरक बजट विधानसभा में पेश किया गया था। आज त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार अपना चौथा बजट पेश करेगी। माना जा रहा है कि करीब 54 हजार करोड़ के इस बजट में सरकार का मुख्य फोकस रोजगार, स्वरोजगार को बढ़ावा देने, आजीविका के साधनों को बढ़ाने के साथ ही ग्रामीण और शहरी अवस्थापना सुविधाओं के विकास पर रहेगा। वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए बजट बुधवार यानि आज शाम चार बजे सदन के पटल पर रखा जाएगा।

medical hall
awasiya vishvvidhyalaya
Joinsub_watsapp