shishu-mandir

ब्रेकिंग: उत्तरकाशी में बारिश से ‘त्राहिमाम’, कई घर जमींदोज तो कई लोगों के बहने की सूचना, गंगोत्री, यमुनोत्री हाईवे सहित कई लिंक मार्ग बंद

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

यहां देखें वीडियो

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क। उत्तराकाशी में बीती रात से हो रही लगातार बारिश लोगों पर कहर बनकर टूटी है। बारिश से जनजीवन अस्त—व्यस्त हो गया है। एक बार फिर आपदा जैसे हालात पैदा हो गये। जिले के अलग—अलग गांवों में कई घर जमींदोज हो गये है। साथ ही कई लोगों के मलबे में दबने व नालों व गाड़ गधेरों में बहने की खबर है।
जिले के मोरी ब्लाक में रात को भारी बारिश के चलते गाड़-गधेरे उफान पर हैं। माकुड़ी, टिकोची, आराकोट क्षेत्र पूरी तरह बारिश की चपेट में है। मोरी के आराकोट में 3 व्यक्ति व 1 मकान, टिकोची में करीब 5 लोग, 10-15 मकान व कुछ वाहनों के बहने की सूचना है। मोरी के ग्राम पंचायत मौण्डा खकवाड़ी तथा ग्राम चिवां व गोकुल, माकुड़ी में 5 से 7 लोग मलवे में दबने की ख़बर है। इसके अलावा टिकोची बाजार में बादल फटने से पूरा बाजार टिकोची भूस्खलन की चपेट में आ गया तथा वहां पर वाहन पानी में बहने लगे है। जिलाधिकारी डा.चौहान ने अधिकारियों की आपात बैठक ली। मोरी क्षेत्र मे हुई तबाही से निपटने के लिये एसडीआरएफ, राजस्व टीम को मौके के पर पहुंच गई। मूसलाधार बारिश से लोगों का जन जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश के चलते गंगोत्री, यमुनोत्री हाईवे सहित जिले के एक दर्जन से अधिक लिंक मार्ग बंद हो गए हैं। दोनों ओर से सैकड़ों यात्री फंसे हुए है। इधर, त्यूणी बाजार में भारी उफाने के कारण नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। जिससे बाजार को खतरा हो गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan