Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

ब्रेकिंग — CBSE 10वीं व 12वीं की बची हुई परीक्षा की डेटशीट जारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

एजुकेशन डेस्क, उत्तरा न्यूज 18 मई 2020
परीक्षाओं के लिए नई डेटशीट का इंतजार कर रहे 10वीं व 12वीं सीबीएसई (CBSE) बोर्ड के छात्र—छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है. नई डेटशीट के अनुसार सीबीएसई (CBSE)
की बची हुई परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई के बीच संपन्न कराई जाएंगी.

डेटशीट जारी होने से चंद घंटे पहले ही शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर आज डेटशीट जारी करने की घोषणा की थी. इस ट्वीट में एचआरडी मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘छात्र ध्यान दें! सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के लिए कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बची डेट शीट आज शाम 5 बजे जारी की जाएगी.

ट्वीट के कुछ ही देर बाद मानव संसाधन विकास मंत्री (Human Resource Development) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने नई डेटशीट का ऐलान कर दिया.

बता दे कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) परीक्षा केवल 29 मुख्य विषयों के लिए आयोजित की जाएगी. सीबीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं सिर्फ उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में आयोजित होंगी. ज्ञात हो कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के चलते इन क्षेत्रों में परीक्षाएं आयोजित नहीं हो सकी थीं.

ऐसे में उत्तर-पूर्वी दिल्ली को छोड़कर देश के बाकी स्टूडेंट्स को सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं नहीं देनी हैं. हालांकि 12वीं की परीक्षाएं देशभर में आयोजित होंगी.

यहां देखें लिस्ट—

cbse 12th 1
cbse 12th 2
cbse 10 sheet