Breaking : पुलिस ने पकड़ी लाखो रूपये मूल्य की बिना बिल की मेडिकल किट

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। पुलिस ने बिना बिल के लाई जा रही गर्भपात संबंधी 800 मेडिकल किट के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि वाहन को सीज कर दिया। यह दवाइयां हल्द्वानी के किदवई नगर स्थित फर्म से लाई जा रही थी, जिनकी कीमत तीन लाख रुपये से अधिक की बताई जा रही है।

holy-ange-school
prakash ele 1

खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार सायं निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ ओपी शर्मा तथा निरीक्षक एलआईयू केके पाठक के नेतृत्व में पुलिस टीम ने चिमस्यानौला की तरफ से आ रहे वाहन को कोतवाली गेट के पास रोककर जांच की, जिसमें 800 किट गर्भपात की दवाई बरामद की गई, जो बिना बिल के थीं। पुलिस के अनुसार यह यह दवाइयां हल्द्वानी के किदवई नगर स्थित फर्म कैशर इंटरप्राइजेज से लाई गई थीं।

ezgif-1-436a9efdef
kaumari 1

पुलिस ने औषधि निरीक्षक को मामले की सूचना देकर वाहन को सीज कर दिया, जबकि बरेली, उप्र निवासी अमित जैन और रणजीत सिंह तथा जसवंत सिंह, डीडीहाट पिथौरागढ़ और हाल निवासी बरेली उप्र को गिरफ्तार कर लिया गया, जिन्हें मंगलवार को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। प्रभारी कोतवाल शर्मा ने बताया कि औषधि निरीक्षक की जांच के बाद मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी।

medical hall

वहीं पिथौरागढ़ की प्रभारी औषधि निरीक्षक मीनाक्षी बिष्ट का कहना है कि इस तरह की दवाइयों को बिना डाॅक्टर की अनुमति के किसी को नहीं दिया जा सकता। हालांकि इतनी बड़ी मात्रा में बिना बिल के दवाइयों का मिलना संदेह पैदा करता है। कहा कि फिलहाल पकड़े गए मामले से संबंधित कागजात अभी उनके पास नहीं पहुंचे हैं। मामले की जांच के बाद ही दवाइयों के वैध या अवैध होने के बारे में कहा जा सकता है।

awasiya vishvvidhyalaya

पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी के अनुसार पहाड़ों में प्रतिबंधित दवाइयों का अवैध रूप से व्यापार किये जाने की सूचना पुलिस को काफी समय से मिल रही थी। राज्य से बाहर के कुछ व्यापारियों द्वारा सामान्य दवाओं की आड़ में छुपाकर प्रतिबंधित दवाइयों को लाए जाने की सूचनाएं मिल रहीं थी, जिसके तहत यह कार्रवाई की गई।

metro restaurent

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1 Click here to Like our Facebook Page
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1 Click here to Like our Facebook Page

Joinsub_watsapp