ब्रेकिंग न्यूज: चार लोगों को निवाला बनाने वाला आदमखोर गुलदार ढेर, लोगों ने ली राहत की सांस

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
प्रतीकात्मक फोटो— उत्तरा न्यूज
Screenshot-5

holy-ange-school

डेस्क। टिहरी, श्रीनगर और रुद्रप्रयाग में आतंक का पर्याय बने आदमखोर गुलदार को आज सुबह शिकारियों ने ढेर कर दिया। गुलदार के ढेर होने से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है।

ezgif-1-436a9efdef


टिहरी जिले के बडियारगढ़, श्रीनगर चौरास और रुद्रप्रयाग जिले के भरदार क्षेत्र में लंबे समय से गुलदार की चहलकदमी से लोगों में दहशत का माहौल था। यही नहीं आदमखोर गुलदान चार लोगों को अपना निवाला बना चुका था।

गौरतलब है कि बीते 9 जनवरी को टिहरी के धारी गांव में घास काटने जंगल गई एक महिला को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया था। बाद में जंगल में महिला का क्षत—विक्षत शव बरामद हुआ। इससे पहले रुद्रप्रयाग जिले के भरदार क्षेत्र में आदमखोर गुलदार ने तीन और लोगों को मार डाला था।

स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक बीते रविवार को भी गुलदार ने धारी गांव के समीप जंगल में एक बछिया को अपना शिकार बनाया था।

आदमखोर गुलदार को मारने के लिए कई दिनों से वन विभाग की टीम व शिकारी गस्त कर रहे थे। गुलदार को पकड़ने के लिए दो पिंजरें भी लगाए गए थे। लेकिन आज सुबह आदमखोर गुलदार शिकारी के गोली का निशाना बना और ढेर हो गया। गुलदार के ढेर होने के बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है।

बताते चले कि उत्तराखंड में मानव—वन्यजीव संघर्ष चरम पर है। साथ ही जंगली जानवरों के आतंक से लोग परेशान है। लोगों पर अटैक करने के मामलों में वृद्धि होते जा रही है। इसके अलावा जंगली जानवरों द्वारा खेती को काफी नुकसान किया जा रहा है। जिससे उत्तराखंड में कास्तकारों का जीवनयापन करना दुभर हो गया है।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….

Joinsub_watsapp