shishu-mandir

​ब्रेकिंग: टिहरी व चमोली में बादल फटने से भारी तबाही, दो मासूमों समेत चार की मौत, कई घर हुए जमींदोज

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

डेस्क। गढ़वाल मंडल के दो जिलो चमोली व टिहरी में बादल फटने से चार लोगों की मौत हो गयी। कई मकान व मवेशी जमींदोज हो गये है। बादल फटने से कई गांवों में भारी नुकसान हुआ है। सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम समेत कई बचाव दल घटनास्थल पहुंचे। जहां रेसक्यू चलाकर घायलों को क्षतिग्रस्त भवनों व गांव से बाहर निकाला गया।

new-modern
gyan-vigyan
चमोली के फल्दियां गांव में बादल फटने से क्षतिग्रस्त भवन

जानकारी मुताबिक गुरुवार की देर रात चमोली जिले के देवाल क्षेत्र के फल्दिया गांव में में बादल फटने से अफरा तफरी मच गई। यहां बरसाती मलबे के सैलाब में 11 भवन जमींदोज हो गये। जिसमें पुष्पा देवी उम्र 29 वर्ष पत्नी रमेश सिंह और पांच वर्षीय पुत्री ज्योति की मौके पर ही मौत हो गई। कई लोग मलबे में दब गये। जिसमें कई गंभीर रूप से घायल हो गये।
वही दूसरी घटना टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक के थार्ती गांव की है। देर रात करीब डेढ़ बजे बादल फटने से एक मकान मलबे में समा गया। जिसमें मकानी देवी उम्र 30 पत्नी सुमन बुटोला और उनके छह वर्षीय बेटे सुरजीत की मौत हो गई। साथ ही 12 वर्षीया पुत्री सपना घायल हो गई। इस भारी तबाही में कई भवनों के जमींदोज होने के साथ—साथ कई मवेशी मौत के घाट उतर चुके है। वही कई गांवों की खेती को भी भारी नुकसान हुआ हैं। लोगों का आरोप है कि रात में कंट्रोल रूम को रात में सूचना देने के बाद भी प्रशासन व राहत दल मौके पर नहीं पहुंचे।

saraswati-bal-vidya-niketan