shishu-mandir

ब्रेकिंग: उत्तराखंड में 23 वर्षीय युवती में कोरोना(Corona) की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या पहुंची 69

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

हल्द्वानी, 12 मई 2020
उत्तराखंड में कोरोना का प्रकोप फैलते जा रहा है. मंगलवार को एक और कोरोना का पॉजिटिव केस सामने आया है. राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 69 पहुंच गई है.

saraswati-bal-vidya-niketan

प्राप्त जानकारी के मुताबिक हाल ही में एक 23 वर्षीय युवती गुरुग्राम से हल्द्वानी आई थी. उसकी तबीयत खराब होने पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एहतियातन युवती का कोरोना सैंपल जांच को भेजा था. जिसकी रिपोर्ट आज प्राप्त हो गई है. अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने युवती के संक्रमित होने की पुष्टि की है.

नये केस के बाद अब नैनीताल जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 11 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार युवती को भर्ती करने के साथ ही उसके संपर्क में आए लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है.

मंगलवार को देहरादून, हल्द्वानी, श्रीनगर मेडिकल कॉलेज, एम्स ऋषिकेश और निजी पैथोलॉजी लैब से 239 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई है. इनमें से एक युवती के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब तक पूरे प्रदेश में 10471 सैंपलों की जांच की जा चुकी है.

उत्तराखंड में अब तक कोरोना के कुल 69 मामले सामने आए है. हालांकि, इसमें से 46 मरीज स्वस्थ हो चुके है. पंजाब में पॉजिटिव आने के बाद हल्द्वानी एसटीएच में भर्ती ट्रक चालक को मिलाकर राज्य में संक्रमितों की संख्या 70 हो गई है.