shishu-mandir

ब्रेकिंग: अल्मोड़ा में 23 बंद विद्यालयों के 26 शिक्षकों को दूसरे विद्यालयों में किया समायोजित, डीईओ बेसिक ने जारी किये आदेश, इन शिक्षकों का हुआ समायोजन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। नये सत्र में जिले में बंद हुए 20 प्राथमिक तथा 3 उच्च प्राथमिक विद्यालयों के 26 शिक्षकों को दूसरे विद्यालयों में समायोजित किया गया है। निदेशक प्रारंभिक शिक्षा के निर्देश के बाद जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक आरएस यादव ने समायोजन का आदेश जारी कर दिया है। आदेश में सभी शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से समायोजित विद्यालय में कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिये है।
नये शिक्षा सत्र 2019—20 में इस वर्ष जिले में छात्र संख्या शून्य होने के चलते 20 प्राथमिक तथा 3 जूनियर हाईस्कूल बंद हुए थे। मामले में शिक्षा विभाग के अफसरों द्वारा बंद विद्यालयों की रिपोर्ट शासन स्तर पर भेजी गयी थी। इधर लंबे समय से जिन विद्यालयों में शिक्षकों के पद रिक्त है वहां बंद विद्यालयों के शिक्षकों को समायोजित किया गया है। डीईओ बेसिक आरएस यादव की ओर से जारी आदेश में 20 प्राथमिक व 6 जूनियर हाईस्कूल के शिक्षकों का समायोजन किया गया है। उल्लेखनीय है कि जिले में हर वर्ष छात्र संख्या शून्य होने के चलते सरकारी प्राइमरी, अपर प्राइमरी व माध्यमिक विद्यालय बंद हो रहे है। सरकार व शिक्षा विभाग के तमाम जागरूकता अभियानों के बाद भी इस गंभीर समस्या का कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है। अगर वक्त रहते हुए सरकार ने इस समस्या के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो आगामी कुछ वर्षों में अधिकांश सरकारी विद्यालयों में ताले लटक सकते है। सबसे अधिक दयनीय स्थिति सल्ट ब्लाक की है जहां इस वर्ष छात्र संख्या शून्य होने से प्राइमरी व जूनियर के कुल 10 विद्यालय बंद हुए है।

new-modern
gyan-vigyan

यहां देखे सूची—

list 11
list 2 2