corona news : हरिद्वार में दो लोगों का ब्लड टेस्ट कोरोना पॉ​जीटिव

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
new-modern-public-school

holy-ange-school

हरिद्वार, 18 अप्रैल 2020 corona news

हरिद्वार जिले में दो कोराना (corona ) पॉ​जीटिव केस (corona positive) मिलने से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 पहुंच गई है वही राज्य में अब 40 लोग कोरोना (corona ) वायरस से संक्रमित हुए हैं.

IMG-20240223-234156

आज आये ब्ल्ड सैंपल के रिजल्ट में कोरोना (corona)संक्रमितों की संख्या बढकर 7 हो गई. युवक की ट्रेवल हिस्ट्री के चलते माना जा रहा है कि उसे कही बाहर से यह संक्रमण फैला है. वही एक महिला भी कोराना पॉ​जीटिव पाई गई है. यह दोनों ​हरिद्वार जिले के रूड़की में आइसोलेशन में रखे गये थे। यूपी का हाथरस निवासी यह युवक जमाती बताया जा रहा है। वह वर्तमान में ऋषिकेश में रहता है.

दोनो संक्रमित 15 अप्रैल बुधवार से आईसोलेशन में रखे गये थे . युवक को खांसी हो रही थी,इसके बाद युवक को रूड़की के आरोग्यम शिविर में आईसालेशन में रखा गया था। साथ में इसकी रिश्तेदार को भी आइसोलेशन में रखा गया था.

इन दोनों संक्रमितों में एक महिला व एक युवक है. युवक की ट्रैवल हिस्ट्री बताई जा रही है.यह दोनों 15 अप्रैल से रुडकी में आईशोलेशन में थे.


इनमें एक जमाती है,जो मूलरूप से हाथरस का रहने वाला है और फिलहाल ऋषिकेश में रह रहा था. खांसी व गले में संक्रमण की शिकायत पर 15 अप्रैल को इसको 15 अप्रैल को रुडकी के आरोग्यम शिविर में आईसोलेट किया गया था. साथ में इसकी ​महिला रिश्तेदार को भी आइसोलेट किया गया. 15 को ही इनके सैंंपल भी जांच के लिये भेजे गये.

शनिवार को दोनों की कोरोना (corona) रिपोर्ट पॉजीटिव पाये जाने के बाद से जिले में कारोना वायरस संक्रमितों की संख्या 7 पहुंच गई है. हरिद्वार को कोरोना (corona) संक्रमित जिलों की परिभाषा के अनुसार ओरेंज कैटेगरी में रखा गया था लेकिन अब दो केस मिलने से 20 अप्रैल के बाद ओरेंज इलाके को मिलने वाली छूट पर भी संशय है.

Joinsub_watsapp