shishu-mandir

अल्मोड़ा— कोरोना(Corona) के प्रति जागरूकता के लिए भाजयुमो(BJYM) की अनोखी पहल, सड़क व दीवारों पर पेंटिंग बनाकर लोगों को कर रहे जागरूक

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
bjym

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 23 मई 2020
वैश्विक महामारी कोरोना (Corona)
वायरस ने पूरी दुनिया को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है. देश में भी कोरोना (Corona) संक्रमण लगतार फैलते जा रहा है. कोरोना काल के बीच भारतीय जनता युवा मोर्चा(BJYM) द्वारा रोड पेंटिंग व वॉल पेंटिंग कर लोगों को इस महामारी से बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है.

saraswati-bal-vidya-niketan


प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर अल्मोड़ा में भी भाजयुमो कार्यकर्ता लगातार इस मुहिम में जुटे हुए है. अल्मोड़ा—हल्द्वानी हाईवे पर नगर से लगे करबला में भाजयुमो (BJYM) कार्यकर्ताओं ने कोरोना से संबंधित रोड पेंटिंग कर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया.

सड़कों व दीवारों में ‘घर पर रहे सुरक्षित रहें’, स्टॉप कोरोना (Corona) वायरस, वॉस हैंड, स्टे होम, कीप डिस्टेंस समेत कोरोना(Corona) वायरस से संबंधित कई स्लोगन लिखकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाई जा रही है. इसके अलावा भाजयुमो(BJYM) कार्यकर्ता द्वारा लोगों से लॉक डाउन (Lock Down) के नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है.

अल्मोड़ा—हल्द्वानी एनएच में करबला के पास भाजयुमो कायर्यकर्ताओं द्वारा बनाई रोड पेंटिंग— फोटो उत्तरा न्यूज

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल(Kundan Latwal) ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार कोरोना (Corona) महामारी से लड़ने के लिए युद्धस्तर पर कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजयुमो द्वारा प्रदेशस्तर पर ‘रक्तदान’, रोड व वॉल पेंटिंग अभियान चलाएं जा रहे है.

भाजयुमो द्वारा राहत शिविर, लॉक डाउन (Lock Down) में फंसे हुए लोगों को उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचाने के अलावा सामाजिक हित में कई कार्य किए जा रहे है. केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा लॉक डाउन में लोगों को राहत देने के लिए चलाई गई योजनाओं की जानकारी भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा अलग—अलग माध्यमों से लोगों के बीच पहुंचायी जा रही है ताकि जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ मिल सकें.

इस मौके पर अक्ष लटवाल, पुष्कर कनवाल, राहुल खोलिया, हर्ष, नवीन, ललित बिष्ट समेत कई भाजयुमो कार्यकर्ता मौजूद थे.