बड़ी खबर- महाराष्ट्र में बनी बीजेपी एनसीपी की सरकार, फड़णवीस पुनः बने मुख्यमंत्री

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
IMG 20191123 084811
Photo- media source ANI
Screenshot-5

डेस्क-

holy-ange-school

शिवसेना व कांग्रेस से हां करने वाली एनसीपी ने बीजेपी को दिया समर्थन

ezgif-1-436a9efdef

महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा उलटफेर करते हुए आज सुबह भारतीय जनता पार्टी तथा एनसीपी ने मिलकर सरकार बना दी है। आज सुबह राजभवन में आयोजित एक सादे कार्यक्रम में भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री तथा एनसीपी के अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बीजेपी को जनता का स्पष्ट जनादेश मिला था तथा महाराष्ट्र में स्थिर सरकार बननी चाहिए।

शुक्रवार तक शिवसेना व कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा करने वाली एनसीपी ने शनिवार अल सुबह न केवल बीजेपी को समर्थन दिया बल्कि अपने कोटे से अजीत पंवार को डिप्टी सीएम भी बना डाला ।
सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के सम्मुख देवेन्द्र फड़नवीस ने एक सादे समारोह में महाराष्ट्र की सीएम पद की शपथ ले ली। वही एनसीपी के अजीत पंवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली| अजीत पंवार एनसीपी प्रमुख शरद पंवार के भतीजे हैं ।

तो यह माना जाय कि सरकार बनाने में यहां भी पंवार ने अपनी पावर दिखाई है

बता दे कि विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना जबकि कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। और बीजेपी शिवसेना के गठबंधन को स्पष्ट जनादेश होने के बावजूद सरकार नही बन सकी थी। शिवसेना ढाई साल अपना और ढाई साल बीजेपी के मुख्यमंत्री की मांग कर रही थी लेकिन बीजेपी के इनकार के बाद शिवसेना के सांसद ने केन्द्र सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा तक दे दिया था और लग रहा था कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। लेकिन एक बड़े राजनैतिक घटनाक्रम में आज सुबह बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर यह दिखा दिया कि राजनीति में स्थायी दुश्मन और दोस्त नही होतेे।

Joinsub_watsapp