shishu-mandir

बड़ी खबर— उत्तराखंड में इस वर्ष नहीं होंगे तबादले (Transfer), सीएम ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून, 20 मई 2020
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम के चलते घोषित लॉक डाउन के कारण राज्य सरकार ने तबादला (Transfer)
सत्र शून्य घोषित कर दिया है. कार्मिक विभाग ने मौजूदा परिस्थितियों का हवाला देते हुए इसे शून्य सत्र घोषित करने की सिफारिश की थी. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने संबंधित प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है.

saraswati-bal-vidya-niketan

गौरतलब है कि उत्तराखंड लोक सेवकों के वार्षिक स्थानांतरण (Transfer) अधिनियम 2017 प्राविधानों के अंतर्गत प्रत्येक वर्ष सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों के तबादले किए जाने की व्यवस्था है. उत्तराखंड में तबादलों (Transfer) के लिए प्रक्रिया नियमानुसार मार्च माह में शुरू हो जाती है जून तक तबादले के आदेश जारी होते है.

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की ओर से जारी आदेश में कहा ​गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते वर्तमान में राज्य में लॉक डाउन की स्थिति है राज्य की आर्थिक गतिविधियां बंद है. कार्मिकों के एक से दूसरे स्थान पर यात्रा किए जाने से कोरोना वायरस संक्रमण फैल सकता है. जिस कारण वर्तमान स्थानांतरण सत्र को शून्य घोषित किया गया है.

यहां देखें आदेश

बताते चले कि कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में इस वर्ष तबादलों के लिहाज से शून्य सत्र घोषित होने के पूरे आसार थे. विभिन्न कर्मचारी संगठन भी इस बार तबादला सत्र को शून्य घोषित करने की मांग कर रहे थे.