shishu-mandir

बड़ी खबर: उत्तराखंड में Corona virus ​के छह और पॉजिटिव मामले आए सामने, 16 हुई संक्रमितों की संख्या

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून, 3 अप्रैल 2020
उत्तराखंड में कोरोना (Corona virus) पॉजिटिव केसों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्य में 6 और मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इनमें से 5 लोग तब्‍लीगी जमात से जुड़े बताए जा रहे हैं.

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रदेश में पिछले 24 घंटों में नौ नए कोरोना (Corona virus) संक्रमित सामने आ चुके हैं. इन्‍हें मिलाकर उत्‍तराखंड में अभी तक संक्रमितों की संख्‍या 16 पहुंच गई हैं. हालांकि, इनमें से 2 मरीज स्‍वस्‍थ होकर अस्‍पताल से छुटटी पा चुके हैं.

आज सामने आए 6 मामलों में 5 देहरादून और 1 बाजपुर, उधमसिंह नगर का बताया जा रहा है. डीजी हेल्थ डॉ. अमिता उप्रेती का कहना है कि आज प्राप्त हुई 92 ब्लड सैंपल की जांच रिपोर्ट में 6 पॉजिटिव (Corona virus) मिले हैं. सभी जमातियों को पूरी एहितयात के साथ आइसोलेशन में रखा गया है.

बता दें कि गुरुवार को भी 3 जमाती कोरोना (Corona virus) पॉजिटिव पाए गए थे. राज्यभर से 144 सैंपल जांच के लिए भेजे गए. अभी 138 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है. दो दिन के अंदर नौ मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग भी सकते में है. पुष्ट मरीजों की संख्या में तेजी से हो रहा इजाफा स्वास्थ्य विभाग के लिए काफी चुनौती भरा हो सकता है.