shishu-mandir

बड़ी खबर(big news): अल्मोड़ा में बिना डाक्टर के पर्चे के नहीं मिलेगी दवा, बैठक के बाद केमिस्ट एसोसिएशन ने लिया निर्णय

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। कोरोना महामारी ​से निपटने की चुनौतियों के बीच अल्मोड़ा में ड्रग्स एवं केमिस्ट एसोसिएशन ने भी बड़ा निर्णय लिया है(big news)। एसोसिएशन ने बिना डाक्टर के पर्चे के कोई भी दवा नहीं बेचने का निर्णय लिया है।

saraswati-bal-vidya-niketan
chemist meeting

औ​षधि निरीक्षण मीनाक्षी बिष्ट की मौजूदगी में हुई बैठक में विभिन्न पहलुओं पर विचार करने के उपरांत यह निर्णय लिया गया है। तय किया गया कि अब कोई भी विक्रेता चिकित्सकीय पर्चे पर ही बुखार,खांसी या सर्दी जुकाम की दवा बेचेगा।

इसके अलावा बिना डाक्टर के सलाह के कोई दवा नहीं दी जाएगी। यह भी निर्णय लिया गया कि गठिया या मलेरिया के उपचार में दी जाने वाली दवा का भी बिना डाक्टर के परीक्षण और पर्चे के नहीं दिया जाएगा।

बैठक में बीएस मनकोटी, राघव पंत, गिरीश उप्रेती सहित एसोसिएशन के कई पदाधिकारी मौजूद थे। इधर वरिष्ठ दवा व्यवसाई राघव पंत का कहना है कि वह सभी लोगों से यह अपील कर रहे हैं कि दवा लेने के दौरान डाक्टर का पर्चा साथ रखें।

मालूम हो कि कोरोना वायरस के संक्रमण का लक्षण भी सर्दी जुकाम और खांसी से शुरू होते हैं ऐसे में इन दवाओं का चूपचाप सेवन करने से लक्षण दब सकते हैं जो बाद में काफी घातक परिणाम ला सकता है।