भारत बंद का उत्तराखंड में रहा मिला—जुला असर, ट्रेड यूनियन से जुड़े कर्मचारियों ने धरना—प्रदर्शन के साथ निकाले विरोध जुलूस, अल्मोड़ा में मांगों को लेकर गरजे कर्मचारी

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
new-modern-public-school

holy-ange-school

डेस्क। ठेका श्रमिक, संविदा, आउटसोर्स कर्मियों को समान काम का समान वेतन, मजदूरों को न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपये देने, वेज एक्ट वापस लिए जाने जैसी दर्जनभर मांगों के समर्थन में देशभर की ट्रेड यूनियनों से जुड़े कर्मचारी बुधवार को हड़ताल पर रहे। लेकिन उत्तराखंड में भारत बंद के आह्वान का कोई खास असर नहीं दिखाई दिया। ट्रेड यूनियन से जुड़े कर्मचारियों ने धरना—प्रदर्शन व विरोध जुलूस निकाले। भारत बंद के चलते कुछ बैंक समर्थन तो कुछ खुले रहे।

ट्रेड यूनियनों की हड़ताल से बैंकों, बीमा कंपनियों, आयकर, समेत केंद्र व राज्य सरकार के तमाम सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हुआ है। देहरादून में आज परेड ग्राउंड में ट्रेड यूनियन के सदस्यों ने प्रदर्शन किया।वहीं भारत बंद के चलते घंटाघर के पास इलाहाबाद बैंक के कर्मचारियों ने भी प्रदर्शन किया।

IMG-20240223-234156


हरिद्वार में ऋषिकुल आयुर्वेद कॉलेज में कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। यहां बैंक कर्मचारी भी प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे। चंद्राचार्य चौक पर ट्रेड यूनियन के पदाधिकारियों ने रैली निकाली। भेल में हड़ताल कर कर्मियों ने सड़क पर रैली निकाल कर अपना विरोध दर्ज कराया।

हल्द्वानी के बुद्धापार्क में ट्रेड यूनियनों के साझा मंच द्वारा आयोजित धरने पर बैठे विभिन्न संगठनों के लोग बैठे। रुद्रपुर में किसानों ने भारत बंद के आह्वान पर मलसी गांव में प्रदर्शन किया और गन्ने की ट्रॉली रोकी।

इधर अल्मोड़ा में भी भारत बंद का कुछ खास असर दिखाई नहीं दिया। एसबीआई, नैनीताल समेत सभी बैंक खुले रहे। जबकि भाततीय जीवन बीमा निगम तथा ग्रामीण बैंक के कर्मचारी समर्थन में रहे।

ctu 22
अल्मोड़ा में मांगों को लेकर प्रदर्शन करते विभिन्न संगठनों से जुड़े कर्मचारी

सेंटर आफ इंडियन ट्रेड यूनियर सीटू समेत संयुक्त ट्रेड यूनियनों से जुड़े आशा, भोजनमाता, ग्रामप्रहरी, जल संस्थान के पीटीसी कर्मी व अन्य संगठनों के लोग यहां चौघानपाटा में एकत्रित हुये यहां केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

वक्ताओं ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर चौघानपाटा से माल रोड होते हुये वापस चौघानपाटा गांधी पार्क तक जुलूस निकाला। पीटीसी मजदून यूनियन की ओर से सीएम को ज्ञापन भेजा गया। जिसमें 3 वर्ष से मानदेय न बढ़ाने पर चिंता व्यक्त की गई और शीघ्र मानदेय बढ़ाने जाने की मांग की गई।

इस मौके पर आनंदी वर्मा, शोभा जोशी, युसूफ तिवारी, प्रताप राम, प्रताप बिष्ट, किशन भंडारी, जानकारी कांडपाल, राजेंद्र सिंह मेहरा, गोपाल दत्त, गिरीश चंद्र, दिवान सिंह कार्की, अरुण जोशी, मुन्नी देवी, हेमा, प्रेमा मेहरा, दिया बिष्ट, मोहन सिंह नेगी, दिनेश पांडे समेत कई विभि​न्न संगठनों से जुड़े लोग मौजूद थे।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….

Joinsub_watsapp