shishu-mandir

क्षेत्र के विकास के लिए एकजुटता की जरूरत जताई बेतालघाट की जनता ने

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
IMG 20200216 WA0015
Screenshot-5

राजेश पंत बेतालघाट:
शिव मंदिर प्रांगण में आयोजित अवैध खनन क्रेशर स्वामियों की मनमानी के खिलाफ हुई बैठक में बेतालघाट के लोगों ने एकजुट होकर इसका मुकाबला करने को कहा.
समाजिक कार्यकर्ता व व्यवसाई राहुल अरोरा ने क्षेत्रीय लोगों को एकता में रहकर काम करने की सलाह दी.

new-modern
gyan-vigyan

राहुल अरोरा ने बैठक में कहा कि क्षेत्रवासियों के एकता के अभाव के कारण उपखंड लेकर अरबों रुपया बेतालघाट से बाहर जा रहा है जिसका क्षेत्रवासियों को हजार रुपए का भी फायदा नहीं हुआ.

उन्होंने कहा क्षेत्रवासियों को रोजगार देने का वादा करने वाले क्रेशर मालिको ने उनसे बैंक से लौन में डंपर व पिअप तो खड़े करवा दिये लेकिन बाहर से आ रहे डंपरो व पिकअप के कारण स्थानीय डंपर स्वामियों का कर्ज 8 वर्ष से नही उतरा है जिससे अब बैंक ने भी ब्लैक लिस्ट कर दिया है.

उन्होंने साफ शब्दों में कहा क्रेशर मालिको को जिम्मेदारी बनती है कि जिस पट्टे से उपखनिज उठा रहे है उस रोड को दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी उस क्रेसर की होगी और जिस ग्राम सभा मे खनन हो रहा है पट्टा मालिक उसका कुछ प्रतिशत ग्राम सभा को भी देगा क्रेशरों तक उपखनिज ले जाने वाले वाहन मालिको को भी एक एसोसिएशन बनाकर एक होकर काम करने को कहा .

उन्होंने कहा मुझे इस प्रकार का कोई धंधा नही करना है कहा कि बेतालघाट की किसी भी गॉव से अगर किसी भी प्रकार की कोई शिकायत आएगी तो मैं किसी भी हद तक जा सकता हूं.

कहा कि बेतालघाट का गरीब को धमकाया नही जा सकता. साथ ही उन्होंने बेतालघाट पुल के समीप एक शौचालय का निर्माण कराया है जो जनता को समर्पित किया गया है. कहा कि बेतालघाट बाजार की लम्बाई लगभग एक किलोमीटर है जिसमे कम से कम 3-4 शौचालय होना जरूरी था नही होने से खासकर महिलाओं को अधिक समस्याओ को देखते हुआ अब उन्होंने हाइडिल के पास विकास भवन के दोनों शौचालय भी अब जनता के लिये खोल दिये है यह जानकारी कल उन्होंने अपने उद्बोधन में सार्वजनिक की.


उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें.
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1