shishu-mandir

बेरीनाग पॉलीटेक्निक के हाल बदहाल,पहले,दूसरे व तीसरे वर्ष में अभ्यर्थियों की संख्या शून्य,बचे अभ्यर्थी दूसरे संस्थानों में प्रवेश लेने को मजबूर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

जीवन धानक
बेरीनाग (पिथौरागढ) सहयोगी। राजकीय पॉलिटेक्निक बेरीनाग गणाई गंगोल को जिस उम्मीद से बनाया गया था। कुप्रबंधन ने उस उम्मीद में तुषारापात कर दिया है। कई कमियों और बदहाली के बीच अब अभ्यर्थी कॉलेज छोड़ के दूसरे या द्वाराहाट कॉलेज में ऐडमिशन करा रहे हैं।

berinag 1

युवा कांग्रेस ने इस मामले को उठाते हुए जल्द ही व्यवस्थाएं नहीं सुधारे जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। युंका जिला उपाध्यक्ष कैलाश चन्याल के नेतृत्व में तहसीलदार को ज्ञापन दिया। और सरकार से जल्द व्यस्थाएं सुधारे जाने की मांग की।

युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष कैलाश चन्याल ने कहा बेरीनाग पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष, तृतीय वर्ष अभ्यार्थियों की संख्या शून्य है वहीं बेरीनाग में पॉलीटेक्निक भवन बनने के बाद भी पॉलीटेक्निक अपने भवन में शिफ्ट नहीं हो पा रही है। जिसके चलते इस पॉलीटेक्निक कॉलेज से अभ्यर्थी द्वाराहाट जाने में मजबूर हो रहे हैं।

चन्याल ने कहा इलेक्ट्रॉनिक आईटी ट्रेड्यूस से अलवा इन दो कॉलेजों में से बेरीनाग कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग ट्रेड दिया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व में कांग्रेस सरकार द्वारा गंगोलीहाट विधानसभा में जगह-जगह पॉलिटेक्निक आईटीआई जूनियर हाई स्कूल महाविद्यालय शिक्षा संस्थान खोले गए थे आज उन संस्थानों में न तो अभ्यर्थी हैं न ही शिक्षक हैं। जिससे कॉलेज लगातार बदहाली के कगार में जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन ने जल्द व्यवस्थाएं नहीं सुधारी तो युंका आंदोलन को मजबूर होगी। ज्ञापन देने वालों में छात्र संघ महासचिव रोशन कुमार, उपाध्यक्ष राकेश कुमार, पूर्व छात्र संघ उपसचिव कमलेश चंद्र, भगवान चंद्र, अजय कोहली आदि मौजूद थे

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और  9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..

आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व  न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर  uttranews  को सब्सक्राइब करें…….