shishu-mandir

बेरीनाग में आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर लोगो ने निकाला मौन जुलूस

editor1
2 Min Read


बेरीनाग। बेरीनाग में आज अखिल भारतीय समानता मंच के बैनर तले आरक्षण समाप्त करने की मांग को लेकर एक जुलूस निकाला गया। स्थानीय लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस पर लोगों का स्वतः स्फूर्त हुजूम जमा हो गया और फिर नगर के सभी इलाकों से होते हुए लोग शहीद चौक पर एकत्रित हुए। शहीदा चौक में आयोजित एक जनसभा में जिसमें वक्ताओं ने सरकार के साथ साथ विपक्ष को भी समाज को बांटने का दोषी करार दिया।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

सभी ने जातिगत आरक्षण को समाज के लिये विघटनकारी और सामान्य वर्ग को हतोत्साहित करने वाला बताते हुए कहा कि कि इसके कारण प्रतिभाओं को कुचल दिया जाता है। कहा कि जिस गरीब को आरक्षण की वास्तव में जरूरत है वो अपनी गरीबी से कभी निजात पा ही नहीं सकता। लेकिन वोट बैंक की राजनीति ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की भी अवहेलना कर दी है।

वक्ताओं ने आर्थिक आधार पर आरक्षण दिये जाने की वकालत करते हुए कहा कि इससे हर वर्ग गरीबों को फायदा मिलेगा। वक्ताओ ने केन्द्र सरकार से एससी एसटी एक्ट की पुनः समीक्षा करने की मांग करत हएु कहा कि सभी को एक स्वस्थ एवम सुरक्षित समाज के निर्माण का प्रयास करना चाहिये। अखिल भारतीय समानता मंच बेरीनाग के अध्यक्ष एन एस रावत के नेतृत्व में निकले मौन जुलूस में नवीन पाठक ,कमलेश उपाध्याय,मनमोहन मेहता,भूपेंद्र भंडारी,हिमांशु उपाध्याय,विनोद पाठक,हरीश चुफाल,सरोज कार्की,ठाकुर सिंह डसीला,अशोक पंत,कमलेश पाण्डे आदि मौजूद रहे।