shishu-mandir

जानवर चराने जंगल गई पांच महिलाओं पर भालू का हमला(bear attack), पांचों घायल

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

पौड़ी: 16 मार्च पौड़ी जिले के गढ़वाल वन प्रभाग की पौड़ी रेंज के कोट ब्लाक के कोटा गांव में भालू (bear attack)ने सोमवार को पांच महिलाओं को हमला कर घायल कर दिया।

saraswati-bal-vidya-niketan

घायल महिलाओं को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिसमें से दुर्गी देवी व मीना देवी नाम की दो महिलाएं गंभीर हैं |

पौड़ी के डीएम धीराज सिंह गब्र्याल ने घायलों को हायर सेंटर भेजने के लिए एयर लिफ्ट की व्यवस्था की।

उसके बाद दोनों गंभीर घायल महिलाओं को हेलीकॉप्टर की मदद से ऋषिकेश एम्स के लिए रेफर किया गया है|

बताया जा रहा है कि सोमवार को पौड़ी मुख्यालय से सटे कोट ब्लाक के कोटा गांव निवासी दुर्गी देवी (36 वर्ष), किशोरी देवी (38 वर्ष), नौगांव निवासी मीना देवी (35 वर्ष), सुम्मी देवी (37 वर्ष), पित्तू गांव निवासी तामेश्वरी देवी (42 वर्ष) को भालू ने हमला कर घायल कर दिया।

बताया गया कि ये सभी महिलाएं गांवों के पास ही जमरी भैलतोक में बकरी चुगाने व घास लेने गई थी। हमले की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने शोर मचाया तब जाकर भालू से महिलाओं की जान बच सकी।

पौड़ी के डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने गंभीर घायलों को हायर सेंटर भेजने के लिए हेलीकाप्टर की सेवा की मांग की थी जिस पर त्वरित उपचार के लिए यह सुविधा मुहैया करवा दी गई।

जिला अस्पताल के पीएमएस डा.आरएस राणा ने बताया कि भालू के हमले में गंभीर घायल दुर्गी देवी व मीना देवी को हेली सेवा की मदद से ऋषिकेश एम्स के लिए रेफर किया गया है।

बाकी घायलों को उपचार चल रहा है। वहीं, घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने रेंजर पौड़ी अनिल भट्ट से घायलों को उचित मुआवजा देने व क्षेत्र में भालू के आतंक से निजात दिलाने की मांग उठाई।

रेंजर भट्ट ने जनप्रतिनिधियों की बात डीएफओ गढ़वाल से भी करवाई। रेंजर ने बताया कि क्षेत्र में टीम भेजी जा रही है। घायलों को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें.
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1