बधाई: अल्मोड़ा की मंजरी का असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए चयन, महिला शाखा में पाया पहला स्थान

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern

अल्मोड़ा। रानीखेत निवासी मंजरी जोशी का चयन उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर— इतिहास के लिए हुआ है। इतिहास विषय के पद के लिए लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में मंजरी को महिला शाखा में पहला स्थान मिला है। जबकि ओवर आल उन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से 2017—18 में असिस्टेंट प्रोफेसर—इतिहास के रिक्त 44 पदों (एससी के लिए 8 पद, एसटी के लिए 2 पद तथा ओबीसी के लिए 11 पद) के लिए परीक्षा कराई गई थी। लिखित परीक्षा में अव्वल अभ्यर्थियों के हाल ही में 3, 4 व 5 फरवरी को साक्षात्कार संपन्न कराए गए थे। जिसके बाद सोमवार यानि कल देर शाम आयोग की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर—इतिहास का रिजल्ट जारी किया गया।

जिसमें मंजरी जोशी ने मेरिट सूची में दूसरा स्थान व महिला शाखा में पहला स्थान हासिल किया है। मंजरी वर्तमान में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज द्वाराहाट में प्रवक्ता इतिहास के पद पर कार्यरत है। वह पिछले 4 साल से यहां अध्यापन का कार्य कर रही है। बताते चले कि मंजरी इससे पहले ग्राम विकास अधिकारी के पद पर भी 3 साल तक कार्य कर चुकी है।

विद्यालय में पढ़ाने के अलावा अन्य क्रिया—कलापों में भी वह कई उपलब्धियां हासिल कर चुकी है। ‘स्वीप’ के लिए जिले स्तर पर मंजरी को सम्मानित किया जा चुका है। उनके मार्गदर्शन में जीजीआईसी द्वाराहाट की टीम ने विज्ञान ड्रामा में राज्य स्तर पर तीसरा स्थान तथा सामान्य ज्ञान क्विज में जिले में दूसरा स्थान हासिल हुआ था।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1