बड़ी खबर: चितई गोलज्यू मंदिर को लेकर हाईकोर्ट में आज हुई सुनवाई, जानिए कोर्ट ने क्या कहा

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

डेस्क। चितई गोलज्यू मन्दिर को लेकर आज यानि सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन और न्ययामूर्ति आरसी खुल्बे की खंडपीठ में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पुजारियों को भी याचिका में पक्षकार बनाने के निर्देश दिए है। इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 2 हफ्ते बाद की  की तिथि तय की गई है।

ezgif-1-436a9efdef
awasiya vishvvidhyalaya

अल्मोड़ा स्थित गोलज्यू चितई मंदिर में हो रही अनियमितताओं को लेकर नैनीताल निवासी दीपक रुवाली की ओर से पूर्व में हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। आज दायर याचिका में सुनवाई हुई।

दायर याचिका में याचिककर्ता का कहना है कि चितई गोलज्यू के मन्दिर में हर साल लाखों का चढ़ावा आता है। मंदिर के पुजारी और उनका परिवार इस चढ़ावे की धनराशि पर अपना अधिकार समझते हैं। याचिकाकर्ता द्वारा अनियमितताओं को दूर करने को लेकर मंदिर में ट्रस्ट बनाये जाने की मांग की गई है। न्यायालय ने सुनवाई के बाद सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

prakash ele 1

इसी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विनायक पंत ने हाईकोर्ट में हस्तक्षेप प्रार्थना पत्र दायर किया। उन्होंने कहा है कि वह गोलज्यू से संबंधित मामले में अपना पक्ष रखेंगे। इसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया था।

आज हुई सुनवाई के दौरान कुछ अन्य लोग भी कोर्ट पहुंचे। जिन्होंनें अनियमितताओं की जांच तथा चढ़ावे और दान की भी जांच कराने की मांग की है। मंदिरों से जुड़े पुजारियों और अन्य की ओर से पक्ष रखा कि इस मामले में उन्हें भी सुना जाए।

medical hall

बताते चले कि ऐतिहासिक चितई मंदिर विश्व प्रसिद्ध है। यहां हर साल हजारों पर्यटक दर्शन के लिए आते है इसके अलावा विवाह और अन्य संस्कारों समेत कई धार्मिक अनुष्ठान यहां पर संपन्न कराए जाते है। कुछ लोगों द्वारा मंदिर में ट्रस्ट बनाये जाने की मांग लंबे समय की जा रही है। जबकि एक पक्ष ट्रस्ट बनाये जाने के खिलाफ है।

kaumari 1
metro restaurent

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1 Click here to Like our Facebook Page
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1 Click here to Like our Facebook Page

Joinsub_watsapp