shishu-mandir

नियुक्ति(appointment) की मांग को लेकर निदेशालय में जुड़े डीएलएड प्रशिक्षित,निदेशालय परिसर में ही शुरु की प्रार्थना सभा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

कहा नियुक्ति( appointment) मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन

saraswati-bal-vidya-niketan

देहरादून:24फरवरी: नियुक्ति( appointment) की एकसूत्रीय मांग को लेकर प्रदेश के समस्त जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से संस्थागत प्रशिक्षित डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार शिक्षा निदेशालय के प्रांगण में एकत्रित हुए.

 appointment

प्रशिक्षितों ने अनौखे ढंग से आंदोलन की शुरूआत की और धरने की शुरूआत प्रार्थना सभा एवं विद्यालय में सम्पन्न करायी जाने वाली गतिविधियों से की.

इसके बाद सभी ने 2017-19 के बैच की नियुक्ति( appointment ) की अपनी एकसूत्रीय मांग डीएलएड मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

 appointment

इस अवसर पर दो वर्ष के राजकीय प्रशिक्षण के दौरान उनके द्वारा सीखे गये नवाचारी शैक्षिक अनुभवों की झलक पहले ही दिन देखने को मिली, जब प्रशिक्षितों ने आस-पास के घुमन्तु परिवारों के बच्चों को एकत्रित कर शिक्षा में जोड़ने के प्रयास के तहत उन्हें गणित व भाषा की जानकारी प्रदान की.

must read it

प्रशिक्षित बेरोजगारों का कहना है कि शिक्षा विभाग द्वारा हमें प्रशिक्षण दिया गया परन्तु प्रशिक्षण के मध्य हुए प्राथमिक अध्यापक सेवा नियमावली में हुए संशोधन के कारण संस्थागत डीएलएड (डायट) 2017-19 बैच के प्रशिक्षितों का अहित हो सकता है.

must read it

अतः जब तक हमारे पूरे बैच डीएलएड (डायट) 2017-19 को नियुक्ति( appointment ) नहीं दी जाती तब तक हम शिक्षा निदेशालय के प्रागंण में ही शिक्षण एंव अन्य सृजनात्मक कार्य जारी रखेंगे.

must read it

इस आंदोलन में रुद्रप्रयाग डायट से अरविंद नेगी,उधमसिंह नगर डायट से भूपेंद्र नाथ गोस्वामी और सपना विश्वकर्मा,रुड़की डायट से अरुण कुमार और सोनिया,भीमताल डायट से अनुराधा गौचर (चमोली) डायट से अमित अग्रवाल टिहरी डायट से गीता चौहान, पौड़ी डायट से रमाकांत रयाल,उत्तरकाशी डायट से मनोज रावत और दीक्षा रावत, देहरादून डायट से अनुज शर्मा, पिथौरागढ़ डायट से मनीष जोशी और ममता मेहता, चम्पावत डायट से कनिष्क राज और अल्मोड़ा डायट से सुधांशु जौहरी और विनीता बिष्ट आदि मौजूद थे.

see it also

सभी प्रशिक्षित अपनी मांग को लेकर मुखर रहे लेकिन उन्होंने शिक्षण गतिविधियों के माध्यम से अपने आंदोलन का आगाज किया. परिसर के पास आंदोलन के दौरान शिक्षण गतिविधियां देख लोगों का ध्यान आकृषित करने में आंदोलनकारी सफल रहे.

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..

आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/