shishu-mandir

अल्मोड़ा: यहां ग्राम पंचायत की खुली बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता ने लिया बीपीएल कार्ड छोड़ने का निर्णय, लोगों ने की सराहना

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। हवालबाग विकासखंड के ग्राम पंचायत सकार में खुली बैठक आहूत की गई। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता बीरेंद्र सिंह स्वेच्छा से बीपीएल कार्ड को छोड़कर उसे किसी जरूरतमंद को देने का निर्णय लिया। इस निर्णय को लेकर लोगों ने उनकी काफी तारीफ की और हर्ष व्यक्त किया। बैठक में गांव के विकास व अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

बीते मंगलवार को आयोजित इस बैठक में ब्लाक प्रमुख बबीता भाकुनी ने बतौर मुख्य इस बैठक में प्रतिभाग किया। बैठक में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी उमेश जोशी व गोपाल राम द्वारा पूर्व में किए गए कार्यों व आय—व्यय पर चर्चा की और वित्तीय वर्ष 2020-2021 में होने वाले कार्यों के प्रस्ताव पास किए गए।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए ग्राम प्रधान अमित बिष्ट ने कहा कि गॉव के विकाश के लिए वह हमेशा तत्पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि गाव के विकास के लिए सभी को साथ लेकर काम किया जाएगा। आगामी 5 सालों में सकार गांव को आदर्श गांव में विकसित करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता बीरेंद्र सिंह ने स्वेच्छा से अपना बीपीएल कार्ड छोड़कर उसे किसी जरूरतमंद को देने की बात कही। जिस पर ब्लाक प्रमुख बबीता भाकुनी व ग्राम प्रधान अमित बिष्ट समेत बैठक में मौजूद सभी ग्रामीणों ने उनके इस कार्य की प्रशंसा की और हर्ष व्यक्त किया।

ब्लाक प्रमुख भाकुनी ने कहा कि बीरेंद्र का यह कार्य काफी प्रेरणादायक है जिससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा​ मिलेगी। इस दौरान उन्होंने गांव के विकास के लिए हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।

बैठक में राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि रमेश भाकुनी, रेनू बिष्ट, मंजू बिष्ट, नीलम बिष्ट, कमला बिष्ट, गीता बिष्ट, सुरेश कुमार, राजेन्द्र सिंह, जगदीश सिंह, प्रकाश सिंह, बीरेंद्र सिंह, आनंद सिंह, दरवान सिंह, महिपाल सिंह, गगन पालनी, दर्शन राम, मनमोहन सिंह, विजय सिंह, बलवंत सिंह, ललित सिंह, चंदन राम, देव राम, बसंती देवी, दीपा देवी, किशन सिंह, कुशल सिंह, सुंदर सिंह, सुरेन्द्र सिंह आदि लोग मौजूद थे।