अल्मोड़ा: रात भर पेड़ पर बैठा रहा खूंखार गुलदार, पिंजरे में कैद करने में वन विभाग को लगे 11 घंटे

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
Screenshot-5

यहां देखें संबंधित वीडियो

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

अल्मोड़ा। रानीखेत के चौबटिया नागपानी में एक गुलदार रातभर पेड़ में बैठा रहा। वन विभाग की टीम गुलदार के लिए रातभर पहरा देते रही। आज सुबह करीब 11 घंटे बाद वन विभाग की टीम द्वारा गुलदार को पिंजरे में कैद कर लिया गया। गुलदार को देखने के लिए आस पास के ग्रामीणों की काफी भीड़ जुट पड़ी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार की शाम करीब 5 बजे वन विभाग को चौ​बटिया नागपानी के पास पेड़ में गुलदार के चढ़े होने की सूचना मिली।​ जिसके बाद रेंजर उमेश चंद्र पांडे अपनी टीम के साथ घटनास्थल को रवाना हुए।

गुलदार को देखने के लिए घटनास्थल पर काफी भीड़ एकत्रित हो पड़ी। लोग गुलदार की फोटों खींचने लगे और वीडियो बनाने लगे। भीड़ को हटाने के लिए वन विभाग ने पुलिस बुलाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से भीड़ को हटाया। जिसके बाद वन विभाग गुलदार के पेड़ से उतरने का इंतजार करने लगी, लेकिन गुलदार रातभर पेड़ में ही डटा रहा।

रेंजर उमेश चंद्र पांडे ने बताया कि गुलदार के पहरे के लिए रातभर वन विभाग की टीम जंगल में डटी रही। उन्होंने बताया कि आज सुबह करीब पौने 5 बजे गुलदार पेड़ से उतरकर जंगल की ओर भाग पड़ा। जिसके बाद टीम वहां से वापस आ गई।

रेंजर पांडे ने बताया कि कुछ ही देर बाद करीब साढ़े 6 बजे उसी क्षेत्र में उन्हें दोबारा गुलदार के घूमने की खबर मिली। जिसके बाद वह अपनी टीम के साथ गुलदार को रेसक्यू करने के लिए रवाना हुए। गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने पिंजरा लगाया। कुछ देर बार गुलदार पिंजरे में कैद हो गया। जिसके बाद वन विभाग ने राहत की सांस ली।

उपचार के लिए गुलदार को पशु चिकित्सालय रानीखेत लाया गया। जहां डॉ. ममता यादव ने गुलदार का प्राथमिक उपचार किया। पकड़े गये गुलदार की लंबाई करीब 3 फुट तक बतायी जा रही है।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1

Joinsub_watsapp