अल्मोड़ा: न्यायालय के आदेश पर प्रधान पद ​के लिए हुई दोबारा मतगणना, इस प्रत्याशी के पक्ष में आया फैसला

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा। ताकुला विकासखंड के बले गांव के प्रधान पद के लिए आज एसडीएम कोर्ट में दोबारा मतगणना हुई। जिसमें प्रधान प्रत्याशी बबीता सबसे अधिक मत पाकर विजयी घोषित हुई। ​जबकि याचिकाकर्ता को पहले से एक मत अधिक हासिल हुआ।

ezgif-1-436a9efdef

दरअसल विकासखंड ताकुला में ग्राम पंचायत बले के प्रधान पद की मतगणना में गड़बड़ी होने की बात सामने आई थी। जिसमें प्रधान पद प्रत्याशी जानकी देवी ने उपजिलाधिकारी कोर्ट में पुन: मतदान की मांग करते हुए याचिका दायर की थी।

याचिकाकर्ता का कहना था कि मतगणना पूर्ण होने के बाद प्रधान पद में उन्हें निर्वाचित घोषित किया गया था। जबकि बाद में उनकी प्रतिद्वंदी बबीता को निर्वाचित घोषित कर दिया गया था।

मामले में कोर्ट की ओर से निर्वाचन अधिकारी को दोबारा मतगणना के लिए संपूर्ण रिकॉर्ड को न्यायालय में प्रस्तुत करने के आदेश किए ​थे। न्यायालय के आदेश के बाद सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतों के सील्ड लिफाए एसडीएम कोर्ट में प्रस्तुत किए।

आज प्रधान पद के दोनों प्रत्याशियों व उनके अधिवक्ताओं के समक्ष एसडीएम की खुली कोर्ट में दोबार मतगणना हुई। एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि कुल 431 मतों में से 20 मत रद्द पाए गए।

जबकि शेष 411 मतों में 294 बबीता और 117 मत जानकी देवी को हासिल हुए। जबकि पूर्व में बबीता को 295 तथा जानकी को 116 मत हासिल हुए थे। बबीता को प्रधान पद में निर्वाचित घोषित किया गया। विजयी प्रत्याशी बबीता की ओर से अधिवक्ता कमलेश कुमार ने पैरवी की।

Joinsub_watsapp