shishu-mandir

अल्मोड़ा में विभिन्न जनसंगठनों ने पढ़ी संविधान की प्रस्तावना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

यहां देखें पूरा वीडियो

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा—केंद्र सरकार द्वारा लाये गए नागरिकता संसोधन अधिनियम (सीएए)(caa) का जहाँ देश के कई हिस्सों में विरोध चल रहा है. वहीं अल्मोड़ा में ​भी विभिन्न जनसंगठनों ने सरकार पर देश की अखंडता को प्रभावित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और संविधान की प्रस्तावना पढ़ी.

अल्मोड़ा में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी(uttrakhand parivartan party) , जनवादी नौजवान सभा(dyfi) समेत तमाम राजनैतिक सामाजिक संगठनों ने सीएए और एनआरसी(nrc) के खिलाफ जोरदार ढंग से विरोध जताया और इसको देश की असल समस्याओ से ध्यान भटकाने वाला बताया। इस दौरान फैज(faz) की नज्म ‘हम देखेंगे’ गाया साथ ही. भेदभाव, बेरोजगारी और गरीबी से आजादी के नारे भी लगाए.

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत उपपा, भारतीय जनवादी नौजवान सभा समेत तमाम संगठनो से जुड़े लोग आज सीएए और एनआरसी के खिलाफ गांधी पार्क में इकट्ठा हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज देश मे अर्थव्यस्था(economy) चौपट हो चुकी है, बेरोजगारी(unemployment) चरम पर है ऐसे हालात में सरकार जनता का ध्यान भटकाने के लिए सीएए और एनआरसी के नाम पर जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश में जुटी हुई है जिसे कतई बर्दास्त नही किया जायेगा.

इस मौके पर उपपा अध्यक्ष पीसी तिवारी, डीवाईएफआई के यूसुफ तिवारी,अख्तर हुसैन,दिनेश पांडे,सुनीता पांडे, एडवोकेट मनोज पंत, गोपाल राम, जीवन चन्द्र जेसी,नारायण राम सहित अनेक लोग मौजूद थे.