Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

अल्मोड़ा: वरिष्ठ पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल की गिरफ्तारी से पत्रकारों में भारी रोष, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। देहरादून उत्तराखंड के वरिष्ठ पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल की गिरफ्तारी का चौतरफा विरोध शुरू हो गया है। जनपद में भी इस मामले को लेकर पत्रकारों में भारी रोष है। शनिवार को पत्रकारों ने डीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेज मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने तथा दोषियों पर आवश्यक कार्यवाही किए जाने की मांग की।

new-modern
gyan-vigyan

शिव प्रसाद सेमवाल की गिरफ्तारी को लेकर हो रहे विरोध की आंच देहरादून के बाद अब धीरे—धीरे सभी जनपदों में पहुंचने लगी है। मामले को लेकर पत्रकार दिन में 2 बजे यहां कलक्ट्रेट परिसर में एकत्रित हुए। जहां डीएम व अन्य उच्च अधिकारियों की अनुपस्थिति में पत्रकारों ने प्रशासनिक ​अधिकारी भूपेंद्र सिंह नयाल को ज्ञापन सौंपा।

https://uttranews.com/2019/11/30/teacher-died-in-the-attack-of-a-tuscar-elefant-in-ramnagr/

ज्ञापन में पत्रकारों ने कहा कि देहरादून के वरिष्ठ पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल पर गलत व तथ्यहीन आधार पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। जनसरोकारों की पत्रकारिता करने वाले सेमवाल के उपर रंगदारी जैसे झूठे व संगीन आरोप की धाराएं लगाई गई है। सरकार व पुलिस के इस रवैये से प्रदेशभर के पत्रकार बेहद आहत है। पत्रकारों ने सच्चाई व जनहित के मुद्दे उठाने वाले पत्रकार सेमवाल के इस प्रकार उत्पीड़न को अन्यायपूर्ण करार दिया और कहा कि चौथे स्तंभ बनकर अपने दायित्वों का निर्वहन करने वाले व जनपक्षीय पत्रकारिता करने वाले को सरकार डराने की कोशिश कर रही है।

पत्रकारों ने राज्यपाल से पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल को न्याय दिलाने के लिए प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच व राज्य सरकार को निर्देशित कर समुचित प्रयास करने की मांग की है। ज्ञापन में प्रेस क्लब अध्यक्ष गिरीश पंत, कपिल मल्होत्रा, दीपक मनराल, एसएस कपकोटी, हर्षवर्द्धन पांडेय, गिरीश पंत, प्रमोद जोशी, हिमांशु लटवाल व जिपं सदस्य शिवराज बनौला आदि के हस्ताक्षर है।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….

इसे भी पढ़े

https://uttranews.com/2019/11/30/leopard-attack-death-doba-almora-forest/