Scholarship scam
Scholarship scam photo uttra news
Share Article

अल्मोड़ा ब्रेकिंग— छात्रवृत्ति घोटाले(Scholarship scam) में विवि का कर्मचारी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर 1

अल्मोड़ा, 22 मई 2020
बहुचर्चित दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले (Scholarship scam)
में रानीखेत कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी मौनार्ड यूनिवर्सिटी हापुड़ का कर्मचारी है. आरोपी पर आपराधिक षडयंत्र करके सरकारी धनराशि के गबन करने का आरोप है.

एसएसपी पीएन मीणा के निर्देशन में छात्रवृत्ति घोटाले (Scholarship scam) की जांच हेतु जनपद स्तर पर एसआईटी गठित की गई थी. एसआईटी की जांच में उपनिबन्धक मौनार्ड यूनिवर्सिटी हापुड़ आदि अज्ञात बिचौलियों द्वारा 14,23080 रूपये की सरकारी धनराशि को कूटरचित दस्तावेज तैयार करके गबन करने का खुलासा हुआ.

अल्मोड़ा ब्रेकिंग— छात्रवृत्ति घोटाले(Scholarship scam) में विवि का कर्मचारी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर 2

उक्त मामले में 10 जनवरी 2020 को रानीखेत कोतवाली में मौनार्ड यूनिवर्सिटी हापुड़ आदि अज्ञात बिचौलियों के विरूद्व धारा- 409/420/467/ 468/471/120बी भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

मामले की विवेचना रानीखेत कोतवाली में तैनात एसएसआई बसंती आर्य द्वारा की जा रही थी. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दी जारी दबिश व साईबर सैल की मदद से अभियोग में संलिप्त अनुज गुप्ता पुत्र स्व. हरीश गुप्ता निवासी- न्यू शिवपुरी हापुड़ उत्तर प्रदेश को पुलिस ने बीते गुरुवार को हापुड़, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मोनार्ड यूनिवर्सिटी हापुड़ का कर्मचारी है.
पुलिस टीम में एसएसआई बसंती आर्य, कांस्टेबल दिलीप, दीप चंद्र व साईबर सैल के कांस्टेबल मोहन बोरा मौजूद थे.

दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में अब तक अल्मोड़ा पुलिस ने दो मुकदमें दर्ज किए है. पहला मुकदमा नगर स्थित आर्य कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य व स्कूल के एक कर्मचारी के खिलाफ कोतवाली अल्मोड़ा में दर्ज किया गया था.

दोनों पर सरकारी धनराशि के गबन का आरोप था. हालांकि दोनों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए ​हाईकोर्ट से स्टे लिया हुआ है वही, दूसरा मुकदमा कोतवाली रानीखेत में मौनार्ड यूनिवर्सिटी हापुड़ आदि अज्ञात बिचौलियों के खिलाफ दर्ज किया गया है. जिसमें रानीखेत पुलिस से आज पहली गिरफ्तारी की है.

Join WhatsApp & Telegram Group

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Telegram Channel ज्वाइन करें।
Join Now

अपील प्रिय पाठकों उत्तरा न्यूज शुभचिंतकों की मदद से संचालित होता है। यदि आप भी चाहते है कि खबरें दबाब से मुक्त हो तो आप भी इस मुहिम में आर्थिक मदद देकर भागीदारी करें। आपकी यह मदद वैकल्पिक मीडिया के हाथों को मजबूत करेगी। Click Here


Share Article