shishu-mandir

अल्मोड़ा: रोस्टर(roster) का उल्लंघन किया तो होगी कार्रवाई, सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का भी अनुपालन जरूरी

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Lock Down 4.0

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 11 मई 2020
प्रशासन व व्यापार मंडल की आपसी सहमति के बाद अल्मोड़ा बाजार में लागू रोस्टर का कई व्यापारी खुलेआम उल्लंघन कर रहे है. लॉक डाउन (Lock Down) के नियमों व सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं करने वाले व्यापारियों को प्रशासन ने सख्त हिदायत दी है. उल्लंघन करते पाये जाने पर संंबंधित व्यापारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

saraswati-bal-vidya-niketan

उपजिलाधिकारी सदर सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि बीते 5 मई को प्रशासन द्वारा व्यापार मण्डल, अल्मोड़ा के पदाधिकारियों के साथ वार्ता के बाद बाजार को एक दिन बाये और एक दिन दाये खोलने का निर्णय लिया गया था.

एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि व्यापारियों द्वारा उक्त आदेश का अनुपालन नहीं किया जा रहा है. जिस कारण लॉकडाउन (Lock Down) के नियमों का उल्लंघन हो रहा है. उन्होंने कहा कि अति आवश्यक सेवा सब्जी, फल, दूध, दवाई, सस्ते गल्ले व खाद्य सामग्री से सम्बन्धी दुकानें ही प्रतिदिन खुलेंगी इसके अतिरिक्त समस्त दुकानें रोस्टर के अनुसार ही खोली जायेंगी.

रविवार को अति​ आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानें बंद रहेंगी. स्टेशनरी की दुकानें भी रविवार को बंद रहेंगी.

एसडीएम ने सभी व्यापारियों को उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन करने ​के निर्देश है. एसडीएम ने बताया कि जिन व्यापारियों के दुकान पर लॉकडाउन (Lock Down) के नियमों एवं सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का उल्लंघन होना पाया जायेगा, उनके विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 एवं आपदा प्रबन्धन अधिनियम, 2005 व महामारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी.