shishu-mandir

अल्मोड़ा के सभी तहसीलों में इकाईयों का गठन करेगा अखिल भारतीय समानता मंच(AIEF)

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
aief ALMORA 11

AIEF will form units in all tehsils

अल्मोड़ा, 08 अगस्त 2020
अखिल भारतीय समानता मंच (AIEF)
जनपद अल्मोड़ा की ओर से आनलाइन बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में एससी—एसटी एक्ट में बिना जांच के गिरफ्तारी को अनुचित बताया गया.

new-modern
gyan-vigyan

प्रांतीय उपाध्यक्ष प्रकाश तिवारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में एससी—एसटी एक्ट में बिना जांच के गिरफ्तारी को अनुचित बताया गया. वक्ताओं ने कहा कि योग्यता व प्रतिभा को तरजीह देने के लिए सरकार द्वारा कार्यक्रम चलाया जाय. समाज को जाति के आधार पर बांटने की कोशिश का भी विरोध किया गया.

saraswati-bal-vidya-niketan

बैठक में निर्णय लिया गया कि जनपद अल्मोड़ा में भी सभी तहसीलों में अखिल भारतीय समानता मंच (AIEF) की इकाइयों का गठन किया जायेगा. जिसमें अध्यक्ष व सचिव के अलावा अन्य कार्यकारिणी सदस्यों की नियुक्ति की जाएगी.

आनलाईन बैठक में प्रदेश महामंत्री जेपी कुकरेती, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एलपी रतूड़ी, वीपी नौटियाल, जिला सचिव धीरेंद्र कुमार पाठक, गढ़वाल मंडल के सीताराम पोखरियाल, पंकज कांडपाल, पूरन सिंह बिष्ट, सीएस नैनवाल, पुष्कर सिंह भैसोड़ा, बाला दत्त शर्मा, दिगम्बर दत्त फुलोरिया, रमेश पांडेय, मनोज लोहनी, मनोज कुमार जोशी आदि ने अपने विचार रखे.

सचिव धीरेंद्र कुमार पाठक ने कहा कि समानता के मूल अधिकार को भी बहाली हेतु संघर्ष किया जायेगा. समाज के आम जनता महिला वर्ग, छात्र समुदाय सेवानिवृत्त कार्मिकों को भी संगठन से जोड़ा जाएगा. जनपद में तेजी के साथ सदस्यता अभियान चलाया जाएगा.

बैठक में अल्मोड़ा कार्यकारिणी सदस्य मनोज लोहनी द्वारा भी संगठन की एकता पर बल दिया गया. संचालन सीताराम पोखरियाल व धीरेंद्र कुमार पाठक द्वारा संयुक्त रूप से किया गया.

अपडेट खबरों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw