shishu-mandir

पत्नी की मौत के बाद दहेज हत्या का आरोपी बना युवक झूला फांसी पर,तीन दिन में मौत के आगोश में सो गए पति पत्नी, क्षेत्र में शोक की लहर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan


पिथौरागढ । पिथौरागढ क्षेत्र में दहेज हत्या में नामजद होने वाले युवक ने पेड़ से लटक कर जान दे दी। मृतक के खिलाफ पत्नी की दहेज के लिए हत्या करने का मुकदमा दर्ज था। इस घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है।
जिला मुख्यालय के नजदीक दौला गांव निवासी कामना कापड़ी की सोमवार 15 अप्रैल को संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। मृतका के पिता कृष्णानंद कापड़ी ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए दामाद नवीन कापड़ी और उसकी मां को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने मंगलवार को दोनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा कायम कर लिया था। मामले में नामजद नवीन कापड़ी बुधवार को घर से निकला और वापस नहीं लौटा। पुलिस नवीन के मोबाइल नंबर को ट्रेस कर रही थी। राजस्व पुलिस टीम युवक की खोजबीन के लिए क्षेत्र में पहुंची तो उन्हें सड़क पर युवक की मोटरसाइकिल खड़ी मिली। जंगल में खोजबीन करने पर नवीन का शव पेड़ से लटका हुआ मिला। राजस्व कर्मियों ने शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
घटनास्थल के पास ही एक पेड़ से लटका नवीन का हेलमेट भी बरामद हुआ है। पुलिस का कहना है कि आगे जांच में इस मामले को भी शामिल किया जाएगा। नवीन की आत्महत्या की जानकारी मिलते ही दौला गांव में शोक की लहर दौड़ गई। तीन दिन के भीतर पति-पत्नी की मौत से लोग सकते में हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan